All for Joomla All for Webmasters
समाचार

रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ था घायल मगरमच्छ, जान बचाने के लिए 25 मिनट तक रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस

Crocodile

वडोदरा: गुजरात से मुंबई जा रही राजधानी ट्रेन को करीब आधे घंटे तक के लिए बीच ट्रैक पर रोक दिया गया. घटना उस वक्त घटी जब एक घायल मगरमच्छ रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ था. रेलवे की पेट्रोलिंग टीम ने पटरी की निरिक्षण के दौरान देखा कि एक घायल मगरमच्छ ट्रैक पर तड़प रहा है. निरिक्षण टीम ने इस बात की जानकारी तुरंत अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी. घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारी हरकत में आ गए और ट्रेन को रोकने की सूचना जारी कर दी.

रेलवे के अधिकारियों ने वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट्स को मगरमच्छ के बारे में सूचना दी. जिसके बाद एक्सपर्ट मौके पर पहुंचकर ट्रैक से मगरमच्छ को हटाया. ट्रैक से मगरमच्छ को हटाने के बाद ट्रेन को वहां से रवाना कर दिया गया.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मगरमच्छ करीब आठ फीट लंबा था और उसके सिर में चोट लगी थी. एक्सपर्ट लोगों ने मिलकर मगरमच्छ को तो ट्रैक से हटा लिया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन रुकने के बाद पीछे से आ रही कई ट्रेन को ट्रैक पर ही रोक दिया गया. वडोदरा-मुंबई लाइन पर चलने वाली अन्य ट्रेनों को भी करीब 45 मिनट तक के लिए रोक दिया गया

मगरमच्छ को ट्रैक से हटाने के बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई. कर्जन मियागम के स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार ने कहा कि घायल मगरमच्छ की जान बचाने के लिए काफी कोशिश की गई लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा संभव नहीं हो सका. बाद में मगरमच्छ के शव को किसान ट्रेन से कर्जन रेलवे स्टेशन पर लाया गया और वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top