All for Joomla All for Webmasters
राजनीति

PM Modi Birthday LIVE: पीएम मोदी के जन्मदिन पर BJP का सेवा और समर्पण अभियान, अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

PM Modi

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कमला नेहरू अस्पताल में मरीजों से मुलाकात कर उन्हें फल वितरित किए.

पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बीजेपी मुख्यालय में ‘सेवा और समर्पण अभियान’ का शुभारंभ किया.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी चलाएगी 20 दिन तक सेवा अभियान

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश में बीजेपी 20 दिनों के कार्यक्रम का संचालन करेगी. पार्टी के कार्यकर्ता 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान के बहाने लोगों से संपर्क करेंगे

कुमारस्वामी ने भी दी बधाई

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बर्थडे विश किया. उन्होंने कहा कि मैं हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हार्दिक बधाई देता हूं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें राष्ट्र की सेवा करते रहने के लिए और अधिक ऊर्जा, प्रेरणा और स्वास्थ्य प्रदान करें. 

जेपी नड्डा ने भी दी शुभकामनाएं

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पीएम मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के विकास के प्रति समर्पित, दूरदर्शी, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं आपके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना करता हूं.

PM मोदी के जन्मदिन पर राहुल गांधी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर पक्ष और विपक्ष के नेता उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. पीएम मोदी के धुर राजनीतिक विरोधी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है.

रिकार्ड टीकाकरण के लिए बीजेपी कार्यकर्ता चलाएंगे विशेष अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज बीजेपी कार्यकर्ता देश भर में एक विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीके के लिए प्रेरित करेंगे ताकि एक दिन में टीकाकरण के सभी पुराने रिकार्ड पीछे छूट जाएं. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश भर के पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता टीकाकरण में लोगों की मदद करेंगे.

एम वेंकैया नायडू ने भी दी बधाई

भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी पीएम मोदी को बधाई दी. एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया- प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं! राष्ट्र की सेवा में समर्पित आपके स्वस्थ, सुदीर्घ यशस्वी जीवन की कामना करता हूं.

अबतक के कार्यकाल में पीएम मोदी ने विकास और सुशासन के नए अध्याय लिखे- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- पीएम मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. अपने निर्णय लेने की क्षमता, कल्पनाशीलता और दूरदृष्टि के लिए विख्यात मोदीजी ने भारत को एक ‘आत्मनिर्भर भारत’ का स्वरूप देने का जो संकल्प लिया है, वह उनके विज़न और प्रबल इच्छाशक्ति का प्रतीक है. अपने अब तक के कार्यकाल में प्रधानमंत्रीजी ने विकास और सुशासन के कई नए अध्याय लिखे हैं. भारत को सशक्त, समृद्ध और स्वाभिमानी देश के रूप में विकसित करने का उनका स्वप्न पूरा हो, उनके जन्मदिन पर यही शुभकामना है. ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य और लम्बी आयु प्रदान करें.

आपके नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा हो- नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- ”जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आदरणीय नरेंद्र भाई. अत्यंतिक राष्ट्र प्रेम, कठोर परिश्रम करने की तैयारी, निर्णय करने की क्षमता और मां भारती को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए आपने जो आत्मबल दिखाया वो अभूतपूर्व है. आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें और आपके नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा हो यही कामना है.”

प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- ‘अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई. प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे.

मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा सशक्त व निर्णायक नेतृत्व मिला- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा, ”देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया. मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा सशक्त व निर्णायक नेतृत्व मिला है, जिसने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित करोड़ों गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर न सिर्फ उन्हें समाज में गरिमामयी जीवन दिया बल्कि अपने अथक परिश्रम से विश्वभर को यह दिखाया कि एक प्रजावत्सल नेतृत्व कैसा होता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, ”भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें.

बैकग्राउंड

PM Narendra Modi Birthday Celebration LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर बीजेपी आज से अगले 20 दिनों तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी. वहीं इसके विरोध में यूथ कांग्रेस ‘बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज सरकार की ओर से दो करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का भी लक्ष्य रखा गया है. पीएम मोदी के जन्मदिन से जुड़ी अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

20 दिन के लिए क्यों चलेगा ‘सेवा और समर्पण’ अभियान?

7 अक्टूबर को पीएम मोदी के ‘‘जन सेवा के दो दशक’’ पूरे हो रहे हैं. इसलिए बीजेपी की ओर से 20 दिन का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाया जाएगा. मोदी के पीएम और सीएम पद पर रहते हुए 7 अक्टूबर को 20 साल पूरे हो रहे हैं और इसी वजह से ये 20 दिनों तक कार्यक्रम चलेगा. 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी, तब से मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं.

युवा कांग्रेस आज ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी

कांग्रेस की युवा इकाई ने आज पीएम मोदी के जन्म दिन के अवसर पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी. भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के तहत देश भर में संगठन द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार हर साल देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी, पर आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है. देश में एक साल में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है. सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top