All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

अपनी मेहनत की कमाई को बचाएं जालसाजों से EPFO की यह सलाह मानने से सलामत रहेंगे आपके पैसे

EPFO

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कई बार आपको आपके फोन के कॉल, मैसेज या मेल में कुछ ऐसा संदेश प्राप्त होता होगा, जिसमें यह दावा किया जाता होगा कि यह EPFO की तरफ से है। इसके अलावा इनमें आपसे आपकी कुछ बेहद ही निजी जानकारियां, जैसे कि, पैन कार्ड डिटेल, आधार कार्ड डिटेल, UAN डिटेल और बैंक आइडी डिटेल जैसी जानकारिया मांगी जाती होंगी। लेकिन अगर आपने अपनी इन जानकारियों को किसी के साथ भी साझा किया तो आप फ्रॉड में फंस सकते हैं। इसके अलावा आपको पैसों का नुकसान भी उठाना पड़ेगा। लोगों को फ्रॉड जैसी समस्याओं से बचाने के लिए EPFO समय समय पर उनको आगाह भी करता रहता है। EPFO ने एक ट्वीट करते हुए लोगों को फ्रॉड से बचने के लिए अलर्ट किया है।

क्या ट्वीट किया है EPFO ने

अपने हालिया ट्वीट में “EPFO ने लिखा है कि, EPFO कभी भी अपने सदस्यों से अपने व्यक्तिगत विवरण साझा करने के लिए नहीं कहता है। सतर्क रहें और धोखेबाजों से सावधान रहें।”

इसके अलावा EPFO ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि, “धोखाधड़ी करने वालों से सावधान, EPFO कभी भी व्यक्तिगत विवरण जैसे कि आधार, UAN, पैन, बैंक खाता, आदि की जानकारी फोन सोशल मीडिया पर नहीं मांगता है और ना ही बैंक में कोई धनराशि जमा करने को कहता है।”

जालसाजी से बचने के लिए क्या सलाह देता है EPFO

EPFO लोगों को इस तरह की जालसाजी से बचने के लिए यह सलाह देता है कि, आपको किसी के साथ भी अपने आधार, पैन, UAN और बैंक डिटेल को साझा नहीं करना चाहिए। अगर आपके पास कोई भी ऐसी कॉल आती है, जिसमें यह दावा किया जाता है कि वह EPFO की तरफ से है तो आपको बेहद ही सतर्क रहने की जरूरत है। EPFO कभी भी आपसे फोन करके निजी जानकारियां साझा करने को नहीं कहता है।

इसके अलावा आप EPFO की सर्विसेज और इससे संबंधित और अधिक जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर विजिट भी कर सकते हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top