All for Joomla All for Webmasters
गुजरात

गुजरात के सीएम बनने के बाद दिल्‍ली दौरे पर भूपेंद्र पटेल, राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात

bhupender_patel_in_delhi

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupender Patel) सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) से भी मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी नई दिल्ली की यह पहली यात्रा है। गुजरात के मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी (Vijay rupani) के इस्तीफे के बाद पिछले सोमवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले भूपेंद्र पटेल सोमवार को नई दिल्ली की यात्रा पर हैं। 

इसके बाद केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से भी उनके मिलने का कार्यक्रम है। केंद्र सरकार के कई वरिष्ठ मंत्रियों एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) से भी उनकी मुलाकात होगी। भूपेंद्र पटेल को नई सरकार का मुख्यमंत्री बनाया गया है उन्होंने पिछले सोमवार को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तथा उनके नए मंत्रिमंडल को गुरुवार को शपथ दिलाई गई थी।

रविवार को मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने गांधीनगर में अपना पदभार ग्रहण किया वही भूपेंद्र पटेल राजधानी गांधीनगर से पहली बार राज्य से बाहर नई दिल्ली के लिए रवाना हुए वहां वह केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। यह उनकी औपचारिक यात्रा है।

भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को राज्य में सर्वोच्च पद की शपथ ली थी और उसके दो दिन बाद गुजरात कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में वीरवार को गांधीनगर के राजभवन में कुल 24 मंत्रियों ने शपथ ली थी। रूपाणी ने राज्य में 2022 के विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। मुख्यमंत्री के रूप में रूपाणी के इस्तीफे के साथ इस साल देश में भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में चौथे मुख्यमंत्री बने। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दिया था।

अहमदाबाद में जन्मे, पटेल घाटलोदिया सीट से पहली बार विधायक हैं, यह पद पहले आनंदीबेन पटेल के पास था, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त प्रभार के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top