All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के कार्यलय पर Tesla Model 3 की वीडियो हो रही वायरल, जानें क्या है कारण

tesla_model

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla India Update: अमेरिका की प्रसिद्व इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में अपने मॉडल लॉन्च करने जा रही है, लेकिन भारतीय बाजार में अपनी पहली कार के आने से काफी पहले ही टेस्ला ब्रांड ने काफी हलचल मचा दी है। कुछ समय पहले हमनें आपको बताया था कि कैसे टेस्ला ने इलेक्ट्रिक कारों के आयात शुल्क को कम करने की मांग क थी। हालांकि इस बात पर सरकार की तरफ से कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

कार चलाते दिखे भारतीय अधिकारी

फिलहाल अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता को अभी लॉन्च की सटीक तारीख या भारतीय बाजार में बिकने वाले वाहनों के किसी भी विवरण का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, टेस्ला देश की सरकार के साथ कुछ गंभीर बातचीत कर रही है। हाल ही में, भारत में टेस्ला के अधिकारियों ने दिल्ली में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) के सचिव गिरिधर अरमाने से मुलाकात की।

इंटरनेट पर देखे जा रहे वीडियो के अनुसार अमेरिकी EV कार दिग्गज के भारत प्रतिनिधि के साथ गिरिधर अरामने को टेस्ला मॉडल 3 की यात्री सीट पर दिखाया गया है। सरकारी अधिकारी ने अपने कार्यालय के चारों ओर कार (Tesla Model ) में एक छोटा सा चक्कर लगाया। टेस्ला वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आयात शुल्क को कम करने की कोशिश कर रही है, वहीं इस बैठक की जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।

भारत में संयंत्र करना होगा स्थापित

दिलचस्प बात यह है कि भारत सरकार ने कहा कि टेस्ला को आयात शुल्क कम करने से पहले भारत में एक कारखाना स्थापित करना होगा। मिली जानकारी के मुताबिक टेस्ला कथित तौर पर बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरीय शहरों में अपने शोरूम के लिए स्थानों की पहचान करने के लिए जमीन पर काम कर रही है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है, कि टेस्ला भारत में अपने मॉडल्स को यूएसए बाजार की तरह सीधे तौर ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराएगी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top