All for Joomla All for Webmasters
दिल्ली/एनसीआर

Delhi Metro Timing: 1 अक्टूबर से फिर बदल जाएगा दिल्ली मेट्रो इस रूट पर परिचालन का टाइमिंग, आप पर भी पड़ेगा असर

metro

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन पर सफर करने वाले हजारों यात्रियों को आगामी 1 अक्टूबर से बड़ी राहत मिलने जी रहा है। इस रूट पर 1 अक्टूबर तक अन्य लाइनों की तरह मेट्रो का परिचालन सामान्य हो जाएगा। दरअसल, पंजाबी बाग में निर्माणाधीन दिल्ली मेट्रो के पहले इंटरचेंज हाल्ट स्टेशन के प्लेटफार्म के निर्माण के लिए ग्रीन लाइन पर मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया गया है। यह बदलाव आगामी 30 सितंबर तक ही है, इसके बाद इस रूट पर अन्य लाइनों की तरह मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा।

निर्माण कार्य के चलते फिलहाल बदलाव के तहत ग्रीन लाइन के ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन से इंद्रलोक स्टेशन के बीच चलने वाली पहली ट्रेन सुबह 7 बजे से और कीर्ति नगर के लिए ट्रेन सुबह 7:18 बजे मिलती है। इसके अलावा, इंद्रलोक और कीर्ति नगर स्टेशन से बिग्रेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के लिए ट्रेन का सुबह 7:25 मिनट पर परिचालन किया जा रहा है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है, लेकिन 1 अक्टूबर से इस रूट पर सामान्य परिचालन होने लगेगा। 

मेट्रो ट्रेनों में रोजाना किया जाता है एनाउंसमेंट

मेट्रो यात्रियों को ग्रीन लाइन मेट्रो रूट पर कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए डीएमआरसी हर ट्रेन में सैकड़ों बार एनाउंटसमेंट किया जा रहा है। इसके तहत यात्रियों का जानकारी दी जा रही है कि सोमवार से शनिवार के बीच मेट्रो परिचालन का समय क्या होगा। बता दें कि रविवार के दिन पहली मेट्रो के परिचालन का समय एक घंटा और बढ़ाया गया है।

यह भी जानिये

  • दिल्ली मेट्रो के ग्रीन लाइन रूट पर बिग्रेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन से इंद्र लोक स्टेशन के बीच चलने वाली आखिरी ट्रेन रात 9 बजे तक ही मिल रही है।
  • कीर्ति नगर के लिए जाने वाली अंतिम मेट्रो ट्रेन रात 9:10 मिनट पर मिल रही है।
  • इंद्रलोक और कीर्ति नगर स्टेशन से ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के लिए अंतिम ट्रेन रात 9:30 मिनट तक ही मिल रही है।
  • हाल्ट स्टेशन पर दोनों तरफ (अप व डाउन) स्टील के प्लेटफार्म बनाया जा रहा है, जिसकी लंबाई 155 मीटर है। इस स्टेशन पर टोकन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।
  • यात्री सिर्फ मेट्रो बदलने के लिए इस स्टेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

डीएमआरसी की माने तो इंटरचेंज हाल्ट स्टेशन इस साल के अंत तक शुरू हो सकता है। इसके शुरू होने से पिंक लाइन (शिव विहार-मजलिस पार्क) के पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन के साथ इंटरचेंज होगा। यात्री ग्रीन लाइन व पिंक लाइन के यात्री पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन पर उतरकर मेट्रो बदल सकेंगे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top