All for Joomla All for Webmasters
टेक

रीलॉन्च हुआ Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, जानिए क्या हुये बदलाव

airtel

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel ने अपने सबसे सस्ते प्री-पेड प्लान को रीलॉन्च किया है। यह प्लान 49 रुपये में आता है। जिसे कंपनी ने कुछ वक्त पहले अचानक बंद कर दिया था। इसके बाद 79 रुपये वाला प्लान Airtel का सबसे सस्ता प्री-पेड प्लान बन गया था। हालांकि Airtel की तरफ से दोबार से 49 रुपये को लॉन्च किया गया है। Airtel के 49 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में री-लॉन्च के बाद क्या बदलाव हुये हैं। आइए जानते हैं इस बारे में पूरी डिटेल…

Airtel का 49 रुपये वाला प्लान 

Airtel की तरफ से 49 रुपये वाले प्लान को 28 दिनों की वैधता के साथ पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को 100MB डेटा मिलता है। वही डेटा लिमिट खत्म होने के बाद ग्राहकों से 50 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज किया जाता है। वही कॉलिंग के लिए 38.52 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। टॉक टाइम लिमिट खत्म होने के बाद ग्राहकों से 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के हिसाब से चार्ज किया जाएगा।

प्लान में किया हुये बदलाव

Airtel की तरफ से 49 रुपये के प्लान में कोई बदलाव नहीं किये गये हैं। प्लान में सारी बेनिफिट्स पुराने जैसे ही हैं। हालांकि ग्राहकों की डिमांड पर Airtel के 49 रुपये वाले प्लान को दोबारा से री-लॉन्च किया जा रहा है। बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है। साथ ही टेलिकॉम सेक्टर में रिफॉर्म का ऐलान किया है। इसमें e-KYC जैसी संशोधन शामिल है। केंद्र सरकार के फैसले पर Airtel के फाउंडर और चेयरपर्सन सुनील भारती मित्तल ने कहा था कि Airtel की तरफ से टैरिफ में इजाफा किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि Airtel के प्लान की दरों में बढ़ोतरी की जा सकती है। लेकिन फिलहाल कंपनी ने 49 रुपये वाले प्लान को री-लॉन्च करके ग्राहकों को राहत देने का काम किया है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top