All for Joomla All for Webmasters
मध्य प्रदेश

डेंगू ने बढ़ाई परेशानी! ग्वालियर में 15 दिनों में 132 पॉजिटिव, इनमें 77 बच्चे; सतना में स्थिति नियंत्रित

ग्वालियरः Dengue in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में बारिश के मौसम में कई जिलों से डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं. ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर में भी हालात सामान्य नहीं हो रहे. असामान्य हालातों को देखते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में 15 सितंबर को डेंगू के खिलाफ महा अभियान शुरू किया, जिसके तहत हर जिले के कलेक्टर को जिले में स्थिति कंट्रोल करने के दिशानिर्देश दिए गए. लेकिन फिर भी कुछ जिलों में हालात कंट्रोल से बाहर हैं. 

ग्वालियर में अब तक 157 मरीज
ग्वालियर जिले में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, यहां बुधवार को 46 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच की. इनमें 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इनमें 2 मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. 7 से 22 सितंबर के बीच जिले में तेजी से डेंगू के मरीज मिले, इस दौरान मिले कुल 132 मरीजों में 77 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं जिले में अब तक कुल डेंगू के मरीजों की संख्या 157 हो चुकी है. 

सतना में डेंगू-चिकनगुनिया से राहत
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी दी गई है कि सतना जिले में इस वक्त डेंगू और चिकनगुनिया से राहत है. जिले में डेंगू को लेकर हालात बेकाबू नहीं है, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस साल जिले में अब तक डेंगू के 15 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई, जो कि अब तक स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके हैं. सतना के अलावा उज्जैन जिले में अब तक 134 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई, जिनमें एक महिला लैब टेक्निशियन की डेंगू से मौत भी दर्ज की गई.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top