All for Joomla All for Webmasters
समाचार

अमेरिकी दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, कमला हैरिस-जापानी पीएम सुगा सहित इन प्रमुखों से की मुलाकात; देखें तस्वीरें

pm_mdi_kamla_herish

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं। गुरुवार को पीएम मोदी ने अमेरिकी की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारिसन से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद व चीन समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने प्रधानमंत्री मोदी के पूरे दिन का ब्यौरा दिया। इस दौरान विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि गुरुवार को आस्ट्रेलिया और जापान के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा के दौरान चीन का मुद्दा सामने आया। तो चलिए तस्वीरों में देखते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कमला हैरिस, योशिहिदे सुगा और अन्य देशों के प्रमुख के साथ मुलाकात।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ मुलाकात की। जिसमें प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी में अमेरिका की ओर से मिले सहयोग के लिए उनके योगदान के लिए भावपूर्ण आभार व्यक्त किया।

वहीं व्हाइट हाउस में पहले दोनों नेताओं ने एकांत में बात की और फिर प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक में हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्योता भी दिया।

 वहीं, पीएम मोदी संग मुलाकात के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ मुलाकात करेंगे। यह दोनों देशों में शीर्ष स्तर पर आमने-सामने की पहली वार्ता होगी। 

अपने अमेरिका दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया के स्काट मारिसन से मुलाकात की। क्वाड बैठक से पहले एक व्यापक और उपयोगी चर्चा की गई। प्रधानमंत्री भारत ने अमेरिका-आस्ट्रेलिया और जापान को मिलाकर बने संगठन क्वाड की बैठक में भी शामिल होंगे। इस बैठक से पहले पीएम ने आस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्रियों से द्विपक्षीय चर्चा भी की है। क्वाड देशों का गठबंधन हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती दखलंदाजी से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top