All for Joomla All for Webmasters
बिहार

Sasaram, Panchayat Chunav: सासाराम के सबसे छोटे प्रखंड संझौली में जमकर हो रही वोटिंग

panchayat_chunav_id_voting

पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए दावथ व संझौली प्रखंड के 15 पंचायतों में शुक्रवार को   216 बूथों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। जिसमें एक लाख 17 हजार 618 अपने मताधिकार का प्रयोग कर 1113 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। दावथ प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए 11 ,बीडीसी के लिए 78 , मुखिया पद के लिए 63, सरपंच पद के लिए 45, वार्ड सदस्य पद के लिए 487, पंच पद के लिए 150 उम्मीदवार हैं वहीं संझौली प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए 13, बीडीसी पद के लिए 47, मुखिया पद के लिए 44, सरपंच पद के लिए 29, वार्ड सदस्य पद के लिए 371, पंच पद के लिए 109 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दोनों प्रखंडों के 15 पंचायतों में वोटिंग के लिए कुल 216 बूथ बनाए गए हैं। जिसके लिए हर बूथ पर छह के हिसाब से 1296 मतदान कर्मी लगाए गए हैं। इसी के अनुपात में प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं के बायोमेट्रिक सत्यापन के लिए भी अतिरिक्त कर्मी की नियुक्ति की गई है। साथ ही प्रत्येक दो मतदान केंद्र के लिए एक पीसीसीपी समेत अन्य सहयोगी पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। सुबह 10 बजे तक रोहतास जिला के  संझौली प्रखंड मे  28 फीसद मतदान  व दावथ में 30 फीसद मतदान हुआ है।

रोहतास जिला के संझौली बाजार स्थित विभिन्न बूथों पर सुबह नौ बजे के बाद लगी मतदाताओं की लंबी कतार। यहां जमकर वोटिंग हो रही। जागरण फोटो।

तीन स्‍तर सुरक्षा व्‍यवस्‍था

पंचायत चुनाव के लिए सभी बूथों पर तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बोगस मतदान रोकने के लिए भी प्रशासन कटिबद्ध् है। गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी आशीष भारती ने चुनाव ड्यूटी में तैनात दंडाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया। हर हाल में शांतिपूर्ण व भयमुक्त चुनाव कराने का टास्क सौंपा।

डीएम ने बताया कि इस बार चुनाव में व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है। कोई भी व्यक्ति दूसरे के नाम पर या दो बार मतदान करने का प्रयास करता है तो वह पकड़ा जाएगा व उसे तत्काल जेल भेज दिया जाएगा। कहा कि सभी बूथों पर पर्याप्त संख्या में सशस्त्र पुलिस की तैनाती की गई है। तीन लेवल की सुरक्षा व्यवस्था बूथों पर प्रदान की गई है। वहीं लगातार दंडाधिकारी, पुलिस बल व अधिकारी गश्त लगाते रहेंगे। दावथ और संझौली को मिलाकर कुल 1113 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top