All for Joomla All for Webmasters
धर्म

Akshat Remedies: पीले चावल के ये आसान उपाय दूर कर देंगे पैसों से जुड़ी हर परेशानी, जानेंगे तो जरूर करेंगे

सामान्‍य दिखने वाले पीले चावलों (Peele Chawal) में बहुत शक्ति होती है. पीले चावलों के साथ पूरे भक्ति-भाव से किया गया आह्वान भगवान (God) को भी आने पर मजबूर कर देता है.

नई दिल्‍ली: सनातन धर्म में अक्षत (Akshat) यानी पीले चावल (Peele Chawal) के बिना कोई भी पूजा या शुभ कार्य संपन्‍न नहीं होता है. लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि पूजा के अलावा भी अक्षत बहुत उपयोगी हैं. चावल के दानों से किए गए उपाय (Remedies) बेहद प्रभावी होते हैं और यह पैसों की तंगी दूर कर देते हैं. इसके लिए पीले चावलों के कुछ आसान उपाय ही करने होते हैं.  

अक्षत के कारगर उपाय 

– चावल के 21 दाने लें और ध्‍यान रखें कि वे टूटे हुए न हों. इन्‍हें हल्‍दी में थोड़ा सा पानी डालकर पीले कर लें और फिर सुखा लें. अब सुबह स्‍नान करके शुभ मुहूर्त में पूजा करें. इसके लिए लाल रंग के रेशमी कपड़े में पीले चावलों के 21 दाने बांध लें. फिर विधि-विधान से धन की देवी लक्ष्‍मी (Devi Laxmi) की पूजा करें. पूजा में चावल के दानों की पोटली भी रखें. पूजा के बाद इन चावलों को अपने पर्स में संभालकर रख लें. इससे पैसों की तंगी खत्‍म होने लगेगी. 

– जब भी पूजा करें तो पूजन से पहले देवी-देवता को आमंत्रित करने के लिए पीले चावलों का उपयोग करें. ऐसा करने भगवान जरूर आते हैं और उनकी कृपा से सारे दुख-दर्द दूर हो जाते हैं. 

– पूजा में चावल का उपयोग करने के बाद बचे हुए चावलों को सोमवार के दिन किसी गरीब को दे दें या मंदिर में दान कर दें. कुछ सोमवार तक ये उपाय करने से आर्थिक स्थिति में सुधार नजर आने लगेगा. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top