All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

IRCTC Tour: राजस्थान घूमने जाना है, तो IRCTC लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज, जानें पूरी डिटेल

IRCTC

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप सर्दियों के मौसम में कहीं घूमने जाना चाह रहे हैं और पहाड़े पर जाने का मन नहीं है तो, आप राजस्थान का रुख कर सकते हैं। राजस्थान भारत का एक ऐसा इलाका है, जो हमेशा से ही पर्यटकों काफी पसंद भी रहा है। IRCTC राजस्थान घूमने का मन बना रहे पर्यटकों के लिए, बेहद ही शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है।

IRCTC ने राजस्थान के इस टूर पैकेज को रॉयल राजस्थान नाम दिया है। आपको इस टूर पैकेज में राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, जैसलमेर और जोधपुर जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। इसके अलावा इस खास टूर पैकेज में कई सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। आइये जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में।

कहां से शुरु होगी यात्रा

राजस्थान के इस खास टूर की शुरुआत भोपाल रेलवे स्टेशन से 12 नवंबर को शाम के 4 बजकर 35 मिनट पर होगी। रात भर ट्रेन में यात्रा करने के बाद यात्री अगले दिन पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर पहुंचेंगे। जयपुर में साइटसीन करते हुए हवा महल और जंतर मंतर घूमने के बाद अगले दिन यात्री जोधपुर के लिए रावाना हो जाएंगे।

जोधपुर में मेहरानगढ़ किला और उमेद भवन म्यूजियम घूमने के बाद यात्री जैसलमेर के लिए रावाना हो जाएंगे। जैसलमेर में जैसलमेर फोर्ट पटवांव की हवेली जैसी जगहें घूमने के बाद अगली सुबह यात्री बीकानेर घूमने जाएंगे। बीकानेर में यात्री जूनागढ़ फोर्ट और देशकोने मंदिर जैसी जगहों पर घूमने के बाद वापस जयपुर के लिए लौट जाएगें। जयपुर में आमेर किला और जल महल घूमने के बाद वापस भोपाल के लिए लौट जाएंगे।

कौन कौन सी सुविधाएं मिलेगी

इस टूर के दौरान यात्रियों को सेकेंड एसी कोच में यात्रा कराई जाएगी। इसके अलावा 5 रातों के ठहरने और आराम के लिए डीलक्स होटल और एक रात के आराम के लिए टेंट की व्यवस्था रहेगी। हर जहग के साइटसीन के लिए एसी बस या टेंपो की सुविधा रहेगी। इसके साथ ही टूर के दौरान 8 दिनों तक ब्रेकफास्ट और 8 रातों के डिनर की व्यवस्था भी रहेगी।

कितना रुपये खर्च करना होगा

IRCTC के रॉयल राजस्थान टूर के लिए आपको 26700 रुपये खर्च करने होंगे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top