All for Joomla All for Webmasters
खेल

इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप में ले सकते हैं हार्दिक पांड्या की जगह?

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में अगर हार्दिक पूरी तरह ठीक नहीं होते हैं तो स्टैंडबाय प्लेयर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. 

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) अगले महीने से यूएई और ओमान में खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए टीम इंडिया सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 24 अक्टूबर को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करने वाली है. लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर सवाल खड़े हो गए हैं. हालांकि ये खबर सबके लिए उतनी बुरी नहीं है.

चमकी सकती है इस खिलाड़ी की किस्मत!

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. आईपीएल में उन्होंने मुंबई के खिलाफ 2  मैच नहीं खेले, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक कितने फिट होंगे ये कहना मुश्किल है. लेकिन हार्दिक के अनफिट होने से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को फायदा हो सकता है. शार्दुल ठाकुर का मौजूदा फॉर्म शानदार है और वो टीम इंडिया (Team India) के लिए एक तगड़े ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं. फिर भी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में क्यों नहीं शामिल किया गया और स्टैंडबाय प्लेयर्स में रख दिया गया. 

शार्दुल को मौका मिलना तय!

लेकिन हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका मिलना तय है. शार्दुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 में से 2 मुकाबले खेले हैं, जिसकी 3 पारियों में उन्होंने 39.00 की बैटिंग एवरेज और 102.63 स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. इस सीरीज में शार्दुल के रनों की संख्या अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से भी ज्यादा है, रहाणे ने 109 रन बनाए थे.

गेंदबाजी की बात करें तो शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की 4 पारियों में 22.00 की औसत से 7 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 2/22 रहा. शार्दुल के विकेटो की संख्या रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से भी ज्यादा रही. जडेजा ने इस सीरीज में कुल 6 विकेट हासिल.

फिट नहीं हैं हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर माने जाने वाले स्टार ऑराउंडर हार्दिक पांड्या इस वक्त फिट नहीं है और उनकी फिटनेस को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. हार्दिक पांड्या आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के दोनों मैचों नहीं खेल पाए जिसके बाद उनके फिटनेस को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फैंस टेंशन में हैं कि आखिर इस धाकड़ खिलाड़ी को क्या हुआ है. यही एक बड़ा कारण रहा है कि आईपीएल अगले मैच में खेलने पर आया ये अपडेट 

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर अहम बात कही है. जहीर खान ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम प्रैक्टिस सेशन करेंगे और देखेंगे इसके बाद ही कोई फैसला लेंगे. हार्दिक ने अभ्यास शुरू किया है और यही बात फिलहाल हम आपसे शेयर कर सकते हैं. हमें उम्मीद है कि वो फिट होंगे और आरसीबी  के खिलाफ मुकाबले के लिए मौजूद रहेंगे.’

उठ रहे सवाल 

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने अगले महीने यूएई और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान होने के बावजूद उनको भारतीय टीम में शामिल करने पर सवाल उठाया है. 

पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है.

पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद हार्दिक पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह IPL में लगातार दो मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन बांड ने कहा कि यह ऑलराउंडर अच्छा अभ्यास कर रहा है और उन्हें टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में अवसर मिल सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top