All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

SpiceJet के पायलटों को मिलेगा अब ज्यादा वेतन

spicejet

नई दिल्ली, पीटीआइ। सस्ती दरों पर विमानों के टिकट बेचने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने रविवार को कहा कि उसने कैप्टन और सहायक कैप्टन के लिए एक नई अंतरिम निश्चित वेतन प्रणाली लागू की है। इससे ना केवल पायलट के वेतन में बढ़ोतरी होगी बल्कि उन लोगों को ओवरटाइम का भुगतान किया जाएगा, जो निर्धारित न्यूनतम घंटों से अधिक जहाज उड़ाते हैं।

स्पाइसजेट ने महामारी के दौरान पायलटों के लिए प्रति घंटा आधार पर वेतन प्रणाली लागू की थी। खास बात यह है कि कुछ पायलटों ने कंपनी के इस नए वेतन ढांचे का विरोध किया है और कहा है कि वेतन में लगातार कटौती के चलते वे तनाव का सामना कर रहे हैं। पायलटों ने दावा किया कि उन्हें उनके कोरोना से पहले के वेतन का एक तिहाई या आधा वेतन दिया जा रहा था।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, कई अन्य विमानन कंपनियों और संगठनों ने महामारी के दौरान कर्मचारियों से अनुबंधों को तोड़ दिया, लेकिन स्पाइसजेट में कोई छंटनी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते सामान्य वेतन ढांचे के बहाल होने में देरी हुई। बता दें कि कोरोना लहर थमने के बाद सरकार ने घरेलू मार्गो पर विमान सेवा तो शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोरोना के पहले की तरह शत-प्रतिशत मार्गो पर उड़ान शुरू नहीं हो पाई है। एविएशन कंपनियों का कहना है कि पूरी क्षमता से उड़ान सेवा शुरू नहीं होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top