All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

IRCTC दे रहा वादियों में घूमने का मौका, Gulmarg, Sonmarg, Pahalgam, Srinagar सहित इन जगहों की कर सकते हैं सैर

gulmarg

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वादियों में घूमने का मन बना रहे हैं तो IRCTC टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का नाम JAMMU-KATRA-SRINAGAR-GULMARG-SONMARG-PAHALGAM-SRINAGAR है। ये पैकेज 7 रात और 8 दिन के लिए होगा। यात्रा की शुरुआत 3 अक्टूबर 2021 से है। इस यात्रा के तहत आप GULMARG / JAMMU / KATRA / SONMARG / SRINAGAR की सैर कर सकते हैं।

जानिए पैकेज से जुड़े बाकी डिटेल

सोनमर्ग जम्मू और कश्मीर में गांदरबल जिले का एक हिल स्टेशन है। सोनमर्ग द थ्री सिस्टर्स (कश्मीर) को जन्म देता है। जम्मू शहर, तवी नदी के तट पर स्थित, उत्तर में हिमालय और दक्षिण में उत्तरी-मैदान से घिरा हुआ है। यह अपने प्राचीन मंदिरों और हिंदू मंदिरों के लिए मंदिरों के शहर के रूप में जाना जाता है।

जब सीजन न हो तो एक व्यक्ति का किराया

52810

दो व्यक्ति का

26865

तीन व्यक्ति के लिए

21865

पीक सीजन में

एक व्यक्ति का खर्च

61100

दो व्यक्ति का

28100

तीन व्यक्ति के लिए

22690

गुलमर्ग

गुलमर्ग भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले में एक शहर, एक हिल स्टेशन, एक लोकप्रिय स्कीइंग डेस्टिनेशन है। यह शहर पश्चिमी हिमालय में पीर पंजाल रेंज में स्थित है। मूल रूप से गौरी मार्ग (गौरी मार्ग) कहा जाता है जिसका अर्थ है (देवी गौरी का मार्ग), जिसे बाद में चक राजवंश के यूसुफ शाह द्वारा गुलमर्ग में बदल दिया गया था।

सोनमर्ग

यह भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में गांदरबल जिले का एक हिल स्टेशन है। सोनमर्ग द थ्री सिस्टर्स (कश्मीर) को जन्म देता है। इसके आसपास के क्षेत्र में कश्मीर घाटी के महान हिमालयी हिमनद हैं। यहां कई ऊंची-उंची चोटियां हैं। सोनमर्ग की ड्राइव नाला सिंध से गुजरती है, जो कश्मीर घाटी में झेलम नदी की एक प्रमुख सहायक नदी है। यह साठ मील लंबी घाटी और गहरी चट्टान-ग्रिट कण्ठ के ऊपर घास के मैदानी भूमि और गांव-बिंदीदार ढलानों को खोलने के लिए है।

कटरा

कटरा वैष्णो देवी के तौर पर काफी लोकप्रिय है, भारत के जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में रियासी जिले का एक छोटा सा शहर है, जो त्रिकुटा पर्वत की तलहटी में स्थित है, जहां वैष्णो देवी का पवित्र मंदिर स्थित है। यह जम्मू शहर से 42 किमी दूर स्थित है।

ज्यादा जानकारी आप IRCTC की वेबसाइट से ले सकते हैं

Source :
2 Comments

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top