All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Paras Defence IPO में किया है निवेश, तो जान लीजिए शेयरों के आवंटन का स्टेटस चेक करने का तरीका

ipo

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आपने पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी (Paras Defence and Space Technologies) के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) में इंवेस्ट किया है तो यह खबर आपके काम की है। कंपनी मंगलवार (28 सितंबर) को IPO के तहत शेयरों का आवंटन कर सकती है। यह आईपीओ शानदार हिट रहा था। Paras Defence के IPO 304.26 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। कंपनी ने 71.40 लाख शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी। वहीं, कंपनी को 217.26 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुई थीं।

ऐसे चेक कर सकते हैं अलॉटमेंट की स्थिति

1. सबसे पहले इस IPO के रजिस्ट्रार Link Intime की ऑफिशियल वेबसाइट https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर लॉग ऑन कीजिए।

2. ड्रॉपडाउन लिस्ट से IPO का नाम सेलेक्ट कीजिए।

3. Application No या DP ID/ Client ID या PAN नंबर डालिए।

4. अगर आप Application No को सेलेक्ट करते हैं तो Application Number डालिए। अगर DPID/ Client ID सेलेक्ट करते हैं तो डिपॉजिटरी में से NSDL या CDSL सेलेक्ट कीजिए। इसके बाद DP ID/ Client ID डालिए। वहीं अगर पैन नंबर सेलेक्ट किया है तो अपना परमानेंट अकाउंट नंबर डालिए।

5. अब कैप्चा कोड डालिए और सबमिट कीजिए।

इसके अलावा आप BSE की वेबसाइट से भी स्टेटस चेक कर सकते हैं।

इन श्रेणियों में मिला था इतना सब्सक्रिप्शन

रिटेल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व श्रेणी में कंपनी के IPO को 112.81 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। वहीं, नॉन-इंस्टीच्युशनल इंवेस्टर की श्रेणी में कंपनी को 927.70 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स की श्रेणी में कंपनी के शेयरों को 169.65 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

आईपीओ से जुड़ी अन्य बातें

यह आईपीओ 21 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसे सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर थी। कंपनी ने 165-175 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था।

जानिए लिस्टिंग की तारीख

BSE और NSE पर कंपनी के शेयर की लिस्टिंग एक अक्टूबर को हो सकती है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top