All for Joomla All for Webmasters
महाराष्ट्र

कोरोना वैक्सीन की जगह शख्स को लगा दिया एंटी रेबीज का टीका, डाक्टर और नर्स पर कार्रवाई

vaccine

ठाणे, एएनआइ। महाराष्ट्र के ठाणे में एक व्यक्ति को कोविड-19 वैक्सीन की जगह एंटी-रेबीज वैक्सीन देने पर दो स्वास्थ्यकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। ठाणे नगर निगम के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि राजकुमार यादव जिले के कलवा क्षेत्र के एक स्वास्थ्य केंद्र में COVID-19 वैक्सीन लेने गए थे, लेकिन उन्हें गलती से रेबीज का टीका दे दिया गया। हालांकि, फिलहाल उनका स्वास्थ्य ठीक है।

नगर निगम ने इस गलती को स्वीकार करते हुए सेंटर पर तैनात डाक्टर और नर्स को तत्काल निलंबित कर दिया है। टीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त संदीप मालवी ने कहा, ‘राजकुमार यादव सोमवार को कलवा पूर्व के एटकोनेश्वर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र में कोविड ​​​​वैक्सीन के लिए आए थे। केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने कोविशील्डि वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें लाइन में लगने को कहा, लेकिन राजकुमार गलती से एंटी-रेबीज वैक्सीन की कतार में लग गए। जब उनके शाट लेने की बारी आई, तो संबंधित नर्स ने उनके केस की रिपोर्ट की जांच किए बिना ही उन्हें रेबीज का टीका लगा दिया। ना ही नर्स ने उन्हें टीके के बारे में जानकारी दी।’

न्होंने कहा, ‘नर्स और चिकित्सा अधिकारी को मरीज को टीका लगवाने के बारे में सूचित करना चाहिए था और कोई भी टीका देने से पहले केस की रिपोर्ट की जांच करनी चाहिए थी।’ मालवी ने कहा कि किसी भी स्वास्थ्य केंद्र में इस तरह की लापरवाही को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि डाक्टर और नर्स को सस्पेंड कर दिया गया है। मरीज को डाक्टर की निगरानी में रखा गया है और उसकी हालत अब ठीक है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top