All for Joomla All for Webmasters
उत्तराखंड

मसूरी में भूमिगत होंगी बिजली की लाइनें, ऊर्जा मंत्री हरक सिंह ने अफसरों को दिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश

power

उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही मसूरी में विद्युत लाइनों को भूमिगत कर दिया जाएगा। ऊर्जा निगम के अफसरों को इसके लिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं। शिफनकोट मसले पर उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री से बात की जा रही है। जल्द ही समस्या का समाधान तलाश लिया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही मसूरी में वन भूमि सर्वे का काम पूरा कर लिया जाएगा। इससे मसूरी वासियों को वन टाइम सेटेलमेंट योजना का लाभ मिल सकेगा।

उत्तराखंड पर्यटन और तीर्थाटन संरक्षण समिति के तत्वावधान में मंगलवार को नगरपालिका सभागार में आयोजित कामरेड वीरेंद्र भण्डारी श्रद्धांजलि सभा एवं पर्यटन-तीर्थाटन स्वरोजगार गोष्ठी में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कामरेड भण्डारी को श्रद्धासुमन अॢपत किए। इस दौरान उन्होंने कामरेड भण्डारी की पत्नी सरस्वती भण्डारी को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया।

गोष्ठी में हरक सिंह कहा कि स्वरोजगार के लिए कौशल विकास विभाग के माध्यम से अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने भिलाड़ू में खेल मैदान के निर्माण में रास्ते के लिए आ रही अड़चन को दूर करने के लिए प्रभागीय वनाधिकारी मसूरी कहकशां नसीम को निर्देश दिए।

इससे पूर्व वक्ताओं ने प्रदेश में पर्यटन व ईको पर्यटन के विकास के लिए पर्वतीय राज्य के अनुकूल नीति बनाने तथा वन अधिनियम 1980 में यथोचित संशोधन करने की मांग की। पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि मसूरी के संतुलित विकास में वन कानून आड़े आ रहे हैं। इसके चलते आम आदमी यहां पर अपने लिए घर नहीं बन पा रहा है । कार्यक्रम को समिति के अध्यक्ष कमल भण्डारी, प्रदीप भण्डारी, देवप्रयाग से आए गणेश भट्ट, गूंज संस्था की अध्यक्ष डा. सोनिया आनंद रावत, सीटू के जिलाध्यक्ष लेखराज भी मौजूद थे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top