All for Joomla All for Webmasters
वायरल

सोने और हीरे के पाउडर से बनी है ये साबुन, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे एक नैनो कार

नई दिल्ली: आप सब रोजाना घर में किसी न किसी साबुन से नहाते होंगे. ये साबुन 15 रुपये से लेकर 40-50 रुपये तक आसानी से मिल जाती हैं.

2 लाख रुपये है साबुन की कीमत

ऐसे में अगर कोई आपको ये बताए कि दुनिया में एक साबुन ऐसी साबुन (World Most Expensive Soap) ऐसी भी है, जिसकी कीमत सैकड़ों या हजार रुपये में नहीं बल्कि 2 लाख रुपये से ज्यादा है तो आपका रिएक्शन क्या रहेगा. साबुन की कीमत जानकर आप निश्चित रूप से चौंक जाएंगे लेकिन यही सच है. 

लेबनान का परिवार करता है निर्माण

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान (Lebanon) के त्रिपोली (Tripoli) में ये साबुन बनाया जाता है. इस साबुन को बशर हसन एंड संस (Bader Hassen & Sons) का परिवार बनाता है. बनने के बाद साबुन को The Khan Al Saboun के नाम से बेचा जाता है. यह परिवार लग्जरी सोप से लेकर स्किनकेयर प्रोडक्ट तक बेचती है. जिसमें शुद्ध चीज़ों का इस्तेमाल किया जाता है. 

सोने और हीरे के पाउडर का इस्तेमाल

इस साबुन को बनाने में साबुन में 17 ग्राम खरे सोने का पाउडर इस्तेमाल होता है. इसके अलावा कुछ ग्राम हीरे का पाउडर, थोड़ा शुद्ध जैतून का तेल, ऑर्गेनिक हनी और खजूर का इस्तेमाल किया जाता है. सोने और हीरे के पाउडर के इस्तेमाल की वजह से यह दुनिया की सबसे महंगी साबुन (World Most Expensive Soap) बन जाती है. इस साबुन की मौजूदा कीमत 2,800 डॉलर यानी 2 लाख रुपये से ज्यादा है. 

दुबई में होती है ज्यादा बिक्री

परिवार का दावा है कि इस साबुन (World Most Expensive Soap) से इंसान को आध्यात्मिक और मानसिक शांति मिलती है. हालांकि इस दावे की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. कई सेलिब्रेटी और अरबी व्यापारी इस साबुन के खास खरीदार हैं. खासकर दुबई में रहने वाली बड़ी शख्सियतों से इस साबुन के लिए ऑर्डर आते रहते हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आम लोग भी ऑर्डर देकर इस साबुन को मंगवा सकते हैं या नहीं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top