All for Joomla All for Webmasters
पंजाब

Protest In Ferozpur: फिराेजपुर में फिर गर्माया बेअदबी मामला, सिख संगठन 30 सितंबर को देंगे धरना

फिरोजपुर। Protest In Ferozpur: शहर के अमृतसरी गेट में स्थित गुरुघर बाबा विश्व कर्मा में मूर्ति पूजा को लेकर हुआ विवाद धार्मिक नेताओं की भारी कोशिशों के बाद भी हल नहीं हुआ। समूह सिख जत्थेबंदियों व संत समाज की ओर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की शिकायत पुलिस प्रशासन के पास दी है। इसके साथ ही दूसरा पक्ष मूर्ति को वहां से हटाने पर अड़ा है। उन्होंने भी पुलिस प्रशासन के पास शिकायत दर्ज करवाई हुई है।

गाैरतलब है कि बीते दिन पांच प्यारों की तरफ से इस मामले के हल के लिए प्रयास शुरु किया गया और दोनों पक्षों के साथ मीटिंगें की गई। चाहे मामला समझौते के नजदीक पहुंच गया, जिसमें यह फैसला हुआ कि गुरु घर साहिब में गुर मर्यादा बहाल रखी जाए व इसको लिखित रुप में लिखा जाए। पंथ हितैषी व गुरु ग्रंथ साहिब से जुड़ी संगत इससे सहमत हो गई, परंतु कुछ बाहरी लोग जातीय रंजिश के चलते  फैसले को मानने से इंकार कर रहे है। इसके चलते यह सारा मामला फिर गर्मा गया है। समूह सिख संगठनों व संत समाज की तरफ से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग काे लेकर 30 सितंबर को चुंगी नंबर 7 फिरोजपुर छावनी में ट्रैफिक जाम किया जाएगा।

ये रहे माैजूद

घोषणा करते समय इंटरनेश्नल पंथ दल के पंजाब प्रधान बाबा सतनाम सिंह वालिया, सिख स्टूडेंट्स मेहता के राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रधान जसपाल सिंह, श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सरप्रस्त लखबीर सिंह महालम, एकनूर खालसा फौज के प्रधान हिम्मत सिंह शकूर, नत्था सिंह अब्बदुला के नेता सुखमंदर सिंह, गुरु नानक मिशन भलाई संस्था के नेता भाई दिलबाग सिंह व अन्य निहंग सिंह जत्थेबंदियों के नेता मौजूद थे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top