All for Joomla All for Webmasters
समाचार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के 76वें जन्मदिवस पर PM मोदी ने दी बधाई, बोले- विनम्र व्यक्तित्व ने बनाया सभी का प्रिय

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का आज जन्मदिवस है। इस खास अवसर पर देशभर से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें बधाई संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को बधाई देते ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,’ अपने विनम्र व्यक्तित्व के कारण, उन्होंने खुद को पूरे देश के लिए प्रिय बना लिया है। समाज के गरीब और हाशिए के वर्गों को सशक्त बनाने पर उनका ध्यान अनुकरणीय है।’ इसके साथ ही पीएम ने राष्ट्रपति के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।

jagran

अमित शाह ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को भेजा बधाई संदेश

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी राष्ट्रपति के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा,’राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। देश के हर वर्ग के कल्याण और समाज में समता व समरसता के प्रति आपकी प्रतिबद्धता प्रेरणीय है। आपके ज्ञान व अनुभव से देश को निरंतर लाभ मिला है। मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूं।’

इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी राष्ट्रपति रामनाथ के जन्मदिवस पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा,’ राष्ट्रपति आदरणीय रामनाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उदार व्यक्तित्व के धनी राष्ट्रपति जी का कमजोर और वंचित वर्ग को समर्पित जीवन हमारे लिए प्रेरणास्पद है। आपके अनुभवों का लाभ निरंतर समाज को मिल रहा है। मैं आपके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

उत्तर प्रदेश से आने वाले पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द

दलितों के कोली समुदाय से ताल्लुक रखने वाले कोविन्द का जन्म साल 1945 में उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के एक छोटे से गांव परौख में हुआ। राष्ट्रपति बनने से पहले राष्ट्रपति बिहार के राज्यपाल थे। खास बात यह है कि रामनाथ कोविन्द उत्तर प्रदेश से आने वाले पहले राष्ट्रपति हैं।

भाजपा दलित मोर्चा और अखिल भारतीय कोली समाज के अध्यक्ष रह चुके राष्ट्रपति रामनात कोविन्द भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के तौर पर भी सेवाएं दे चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी युग के रामनाथ कोविन्द उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सबसे बड़े दलित चेहरा माने जाते थे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top