All for Joomla All for Webmasters
झारखण्ड

Bank More Over Bridge Closed: धनबाद शहर के लिए काम की खबर; बहुत जरूरी हो तभी घर से निकलें, चार दिन शहर में मिलेगा जाम

dhanbad_bank

धनबादवासियों के लिए काम की बड़ी खबर। अगर बहुत जरूरी न हो तो 4 अक्टूबर की सुबह 7 बजे तक घर से न निकलें। घर से निकलने पर परेशानी होगी। धनबाद शहर के बीच से गुजरी हावड़ा-गया रेल लाइन को पार करने के लिए काफी समय जाया करना होगा। बैंक मोड़ से श्रमिक चाैक तक का फासला पहले जो 5 मिनट का था उसे पूरा करने में पाैन घंटे तक समय लग सकता है। अगर जाम हो तो और भी समय जाया करना पड़ेगा। क्योंकि बैंक मोड़ ओवर ब्रिज को बंद कर दिया गया है। बैंक मोड़ से हावड़ा मोटर, मनईटांड, बरमसिया होते हुए हीरापुर रोड को वैकलिप्क मार्ग बनाया गया है। यह मार्ग काफी संकीर्ण और घुमावदार है। जाम की पूरी गांरटी है। जाम में फंसने पर परेशानी होनी तय है। ऐसे में घर में रहना ही सही होगा।jagran

बैंक मोड़ ओवर ब्रिज पर वाहनों का परिचालन बंद 

बैंक मोड़ स्थित फ्लाईओवर की दिन-रात मरम्मत को लेकर 30 सितंबर की रात्रि 12 बजे से 4 अक्टूबर 2021 की सुबह 7 बजे तक फ्लाईओवर पर हर प्रकार के वाहनों का परिचालन एवं आवागमन बंद रहेगा। बैंक मोड़ फ्लाईओवर की मरम्मती का कार्य 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर 2021 तक दिन-रात किया जाना है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने वाहनों के परिचालन एवं आवागमन के लिए वैकल्पिक रूट को चिह्नित किया है। रूट चार्ट के अनुसार यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 7 प्रमुख स्थल पर दंडाधिकारी के साथ सशस्त्र बल भी मौजूद रहेंगे। दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति का आदेश अनुमंडल पदाधिकारी ने जारी किया है। रे टॉकीज, सुभाष चौक तथा श्रमिक चौक पर 24 घंटे दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल मौजूद रहेंगे। रणधीर वर्मा चौक, हावड़ा मोटर्स, धनसार चौक तथा बिरसा चौक पर सुबह 6:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल मौजूद रहेंगे।

jagran

फ्लाइओवर मरम्मत के दौरान इस प्रकार रहेगा वैकल्पिक रूट

सिंदरी तथा झरिया की तरफ से धनबाद रेलवे स्टेशन, सदर कोर्ट, गोल बिल्डिंग, बरवाअड्डा, मेमको मोड़, सरायढेला आने वाले वाहनों के लिए धनसर चौक से हावड़ा मोटर, बरमसिया या पम्पु तलाब रेलवे कॉलोनी से डीआरएम चौक होते हुए पहुंचा जा सकेगा। रेलवे स्टेशन, सदर कोर्ट, पूजा टॉकीज से सिंदरी, झरिया, केंदुआडीह एवं पुटकी की तरफ जाने वाले वाहनों का मार्ग डीआरएम चौक से रणधीर वर्मा चौक, चिरागोड़ा, बरमसिया, हावड़ा मोटर एवं धनसार चौक/ जेपी चौक (बैंक मोड़) होते हुए गंतव्य स्थान के लिए जाएंगे। पुटकी, कतरास, केंदुआडीह की तरफ से धनबाद रेलवे स्टेशन (उत्तर), सदर कोर्ट आने वाले वाहनों का मार्ग मटकुरिया चेकपोस्ट से नई दिल्ली मोड़, हावड़ा मोटर, बरमसिया या पम्पु तालाब, रेलवे कॉलोनी, डीआरएम चौक होते हुए गंतव्य स्थान की ओर रहेगा। बैंक मोड़ (जेपी चौक) से बिरसा चौक, डीएवी स्कूल धनबाद रेलवे स्टेशन (दक्षिण)। झरिया से रेलवे स्टेशन (दक्षिण) का मार्ग घनसार चौक से बैंक मोड़ या हावड़ा मोटर, टेंपल रोड, धनबाद रेलवे स्टेशन (दक्षिण) रहेगा।

jagran

यह हो सकता जानलेवा

बैंक मोड़ ओवर ब्रिज बंद किए जाने के बाद दो पहिया सवार वासेपुर के नजदीक रेल ट्रैक को पार कर धनबाद शहर के इस पार से उस पार जा रहे हैं। यह ठीक बात नहीं है। यह जानलेवा हो सकता है। ट्रेन की चपेट में आने से जान जा सकती है। प्रशासन ने अपील की है कि वैकल्पिक रूट से ही आवागमन करें।

बैंक मोड़ ओवर ब्रिज जर्जर हो गया। मरम्मत के लिए बंद किया जा रहा है। वैकल्पिक रूट तैयार किया गया है। वैकल्पिक रूट में जाम ने लगे इसके लिए तैयारी की गई है। जगह-जगह पुलिस और दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। आम लोगों से सहयोग की अपील है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top