All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Paras Defence की हुई शानदार लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

IPO

नई दिल्ली, पीटीआइ। Paras Defence के शेयरों ने शुक्रवार को शानदार शुरुआत करते हुए, 175 रुपये के अपने निर्गम मूल्य के मुकाबले 171 फीसद से अधिक की छलांग लगाई। बीएसई पर इश्यू प्राइस से 171.42 फीसद की शानदार बढ़त बनाते हुए यह स्टॉक मार्केट में 475 रुपये पर लिस्ट हुआ। लिस्ट होने के बाद यह 185 फीसदी बढ़कर 498.75 रुपये पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई पर यह इश्यू मूल्य से 168 फीसद की तेजी के साथ 469 रुपये पर लिस्ट हुआ।

कंपनी ने बीएसई पर 1,945.13 करोड़ रुपये का बाजार मूल्यांकन किया। Paras Defence के IPO को पिछले महीने 304.26 गुना अभिदान मिली थी। ऑफर के लिए प्राइस रेंज 165 रुपये से 175 रुपये प्रति शेयर थी।

कंपनी का IPO सब्सक्रिप्शन के पहले दिन खुलने के कुछ घंटों के भीतर पूरी तरह से सब्सक्राइब कर लिया गया था। Paras Defence कंपनी, रक्षा और अंतरिक्ष इंजीनियरिंग उत्पादों और समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला के डिजाइन, विकास, निर्माण और परीक्षण जैसे कामों को करने के लिए जानी जाती है।

इस कंपनी का व्यवसाय केंद्र सरकार और उससे संबंधित संस्थाओं, जैसे रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अंतरिक्ष अनुसंधान में शामिल सरकारी संगठनों द्वारा परियोजनाओं और कार्यक्रमों पर अत्यधिक निर्भर है।

किस दिन खुला था IPO

Paras Defence का IPO मंगलवार को खुला था। खुलने के कुछ ही मिनटों में यह पूरी तरह से सबस्‍क्राइब हो गया था। यह IPO 23 सितंबर तक खुला रहेगा। Paras Defence ने पब्लिक इश्‍यू के जरिए 171 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। इसमें 140 करोड़ रुपए फ्रेश इश्‍यू से आएंगे। जबकि 30 करोड़ रुपए OFS से प्राप्त करने की योजना है।

ऑफर का प्राइस बैंड

कंपनी ने अपने IPO के लिए 165 से 175 रुपए का प्राइस बैंड तय किया है। वहीं ग्रे मार्केट में इसकी कीमत 210 रुपए प्रीमियम है। कंपनी का एक लॉट 85 शेयरों का है,यानि निवेशक 85 शेयरों के लिए एकसाथ बोली लगा सकते हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top