All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

सीनियर सिटिजंस के लिए बड़ी खबर! एयर टिकट में मिलेगी 50% की छूट, यहां चेक करें डिटेल्‍स

air_inda

नई दिल्ली: देश की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया सी‍नियर सिटिजंस के लिए खास ऑफर लाई है. एयर इंडिया की तरफ से दिसंबर 2021 तक एयर टिकट पर बड़ी छूट (Air India Senior Citizen Concession) दे रही है. इस खास स्कीम के तहत सीनियर सिटिजन (Senior Citizens) को एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा पर बेसिक फेयर (Basic Fare) में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. आपको बता दें कि देश के सभी रूट पर एयर इंडिया की ये छूट लागू रहेगी.

सीनियर सिटिजंस को एयर टिकट में मिलेगी 50% की छूट

एयर इंडिया की तरफ से शुरू की गई इस योजना का फायदा उठाने के लिए सीनियर सिटिजन पैसेंजर को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक (Pre-Booking) करानी होगी. इस स्कीम के तहत एयर इंडिया ने बताया कि ये छूट 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के यात्रियों को घरेलू उड़ान पर ही मिलेगी.

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस छूट का फायदा केवल इकोनॉमी क्‍लास की टिकट बुकिंग पर ही मिलेगा. अगर इस अवधि में आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बेसिक किराये का 50 फीसदी ही देना होगा. 

ये दस्तावेज हैं जरूरी 

सीनियर सिटिजन एयर इंडिया की फ्लाइट से जब सफर कर रहे हैं तो उनके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए. इनमें आपकी पहचान के लिए जन्मतिथि वाला फोटो पहचान पत्र अनिवार्य है. अगर किसी यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उन्हें टिकट पर मिलने वाली छूट नहीं दी जाएगी. ऐसे में, आपको पूरा किराया देना होगा. गौरतलब है कि एयर इंडिया ने ये स्‍कीम दिसंबर 2020 में शुरू की थी. अब एक साल बाद यानी दिसंबर 2021 तक ये ऑफर लागू है. 

साथ वालों को लगेगा पूरा किराया 

एयर इंडिया की आधिकारिक साइट के मुताबिक, अगर सीनियर सि‍टिजन पैसेंजर के साथ कोई बच्चा यात्रा कर रहा है तो पैसेंजर को बच्चे के टिकट का पूरा किराया देना होगा. वहीं, आप एयर इंडिया के छूट पाने के सभी नियम http://www.airindia.in/senior-citizen-concession.htm वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top