All for Joomla All for Webmasters
खेल

IPL 2021: प्लेआफ की रेस में बने रहने चाहेगी पंजाब किंग्स, आरसीबी से है मुकाबला

rcb_vs_pbks

शारजाह, पीटीआइ। रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) आइपीएल में रविवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के साथ प्ले आफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेगा। अपने पहले आइपीएल खिताब की तलाश में जुटी आरसीबी की टीम दो और अंक से प्ले आफ में जगह लगभग सुनिश्चित कर लेगा। पंजाब किंग्स ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी।

केकेआर के खिलाफ पांच विकेट की जीत से पंजाब किंग्स ने भी प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी है। आरसीबी के खिलाफ हालांकि पंजाब की टीम की राह आसान नहीं होगी। कप्तान विराट कोहली भले ही बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हों लेकिन राजस्थान रायल्स के खिलाफ टीम की जीत के दौरान वह अच्छी लय में दिखे। कोहली के युवा सलामी जोड़ीदार देवदत्त पडीक्कल भी अच्छी लय में हैं। दोनों ने कुछ आकर्षक शाट खेले जिसके बाद स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार दूसरे अर्धशतक के साथ टीम की जीत सुनिश्चित की।

एस भरत भी उम्मीद पर खरे उतरे हैं और पिछले मैच में उन्होंने मैक्सवेल के साथ अच्छी साझेदारी की। एबी डिविलियर्स आरसीबी को निचले मध्य क्रम में मजबूती देते हैं जिसकी कमी अन्य टीमों को खलती है और पंजाब की टीम इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ है। टीम के पास मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद और युजवेंद्रा सिंह चहल जैसे गेंदबाज हैं। चहल ने खराब फार्म से उबरकर अच्छी वापसी की है जिससे आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है।

दूसरी तरफ पंजाब की टीम एक बार फिर कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की विश्वसनीय सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी। राहुल और अग्रवाल ने केकेआर के खिलाफ अच्छी पारियां खेली थी और आरसीबी के खिलाफ टीम इस जोड़ी से एक बार फिर अच्छी शुरुआत चाहेगी। मुहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके केकेआर के खिलाफ पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और आरसीबी के खिलाफ ये दोनों इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं:

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डेन क्रिश्चियन, रजत पाटीदार, दुष्मंत चमीरा, पवन देशपांडे, मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मुहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, जार्ज गार्टन, युजवेंद्रा सिंह चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, काइल जेमिसन, सुयश प्रभुदेसाई, एस भरत, टिम डेविड, आकाशदीप और एबी डिविलियर्स।

पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाह रुख खान, मुहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडन मार्करैम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार और जलज सक्सेना।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top