All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

2021 Audi Q5 को भारत में जल्द किया जाएगा लॉन्च, नए डिजाइन के साथ मिलेगा सिर्फ सिंगल इंजन का विकल्प

Audi Q5

नई दिल्ली, पीटीआई। Audi Q5 Launch Update: जर्मन लग्जरी कार निर्माता ऑडी अपनी नई Q5 एसयूवी के लॉन्च के साथ भारत में अपनी बिक्री में बढ़ोत्तरी करने कोशिश कर रही है। जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी आने वाले Q5 की बुकिंग अगले कुछ हफ्तों में शुरू करेगी। कंपनी ने Audi Q रेंज को बीते साल BS-6 उत्सर्जन मानदंडों के चलते बंद कर दिया था, वहीं कंपनी ने देश में डीजल इंजन विकल्पों की पेशकश भी बंद करने का फैसला किया था।

Audi Q5 से बढ़ेगी मांग

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई को बताया कि “हम नवंबर के महीने में स्थानीय रूप से उत्पादित Q5 को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। हम भारतीय कार बाजार में इन वाहनों की लॉन्च का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, ऑडी इंडिया, जो केवल अपनी वार्षिक बिक्री संख्या साझा करती है, ने 2020 में 1,639 इकाइयों की बिक्री की थी। हालांकि, 2021 के पहले आठ महीनों में वृद्धि के मामले में 115 प्रतिशत की बढ़त देखी गई है।

मिलेगा फ्रेश स्टाइल

पिछले साल सामने आई अपडेटेड Q5 में बड़ी प्रमुख ग्रिल, नए एलईडी हेडलैम्प्स और टेल-लैंप्स और दोबारा से डिजाइन किया गया बंपर दिया गया है,जिससे इसका स्टाइल फ्रेश लगता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि इंटरनेशनल-स्पेक कारों में मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप का विकल्प मिलता है, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि ऑडी भारतीय मॉडल पर इस तकनीक को कैसे पेश करती है।

पेट्रोल इंजन

इंजन लाइन-अप की बात करें तो, ऑडी ने अपने लाइन-अप में BS6 के साथ सिर्फ पेट्रोल वाहनों को लॉन्च करने का फैसला लिया था, और यही बात यहाँ भी लागू होती है। आपको याद होगा कि इस कार का पुराना मॉडल डीजल इंजन विकल्प के साथ मौजूद था। वहीं नया Q5 (245hp) की पॉवर के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस है। जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top