All for Joomla All for Webmasters
बिहार

Bihar Coronavirus: बिहार से मिले कोरोनावायरस के तीन नए संक्रमित, 45 हजार लोगों को लगाया गया टीका

coronavirus

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार से कोरोना के तीन नए संक्रमित मिले हैं। इनमें एक बेगूसराय, एक जहानाबाद और एक पटना जिले से है। दूसरी ओर रविवार को करीब 45 हजार लोगों को कोविड के टीके भी दिए गए। आपको बता दें कि दो दिन पहले यानी गांधी जयंती के दिन राज्‍य में 30 लाख से अधिक लोगों को एक दिन के अंदर कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया गया था। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में शनिवार-रविवार के बीच 92 हजार से अधिक टेस्ट किए गए। उनमें से ये नए संक्रमित मिले। बीते 24 घंटे में पूर्व से कोरोना संक्रमित रहे नौ लोग स्वस्थ भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, प्रदेश में अब एक्टिव केस 37 रह गए हैं।

पौने छह लोगों को दिया जा चुका है टीका

इधर कोविन पोर्टल पर रात साढ़े नौ बजे तक अपलोड आंकड़ों के मुताबिक बिहार में 756 केंद्रों पर 44,920 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही राज्य में कोविड टीकाकरण कराने वालों की  संख्या 5.75 करोड़ के पार हो गई है। पटना में रविवार को 11,140 लोगों का टीकाकरण किया गया। बिहार में अब तक 5,75,33,490 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इनमें से 4,52,10,525 को पहली और 1,23,22,965 को दोनों डोज दी जा चुकी है।

टीकाकरण महाभियान की सफलता पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई

गांधी जयंती पर कोविड टीकाकरण महाभियान के तहत रिकार्ड टीका लगाए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी बारिश के बावजूद 30.5 लाख, 666 लोगों का टीकाकरण हुआ। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए बिहारवासियों खासकर स्वास्थ्य विभाग को वह बधाई देते हैैं। उम्मीद करता हूं कि स्वास्थ्य विभाग आगे भी इसी मनोयोग के साथ निरंतर काम करता रहेगा।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top