All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Weekly Horoscope 4 से 10 October 2021: वृष और तुला राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानते हैं राशिफल

Weekly Horoscope, Rashifal, Horoscope October 2021: 04 अक्टूबर को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि से नये सप्ताह की शुरुआत हो रही है. पितृ पक्ष चल रहे हैं, इस दिन त्रयोदशी तिथि का श्राद्ध है. धार्मिक दृष्ठि से इस तिथि का विशेष महत्त्व है, नया सप्ताह मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए बहुत ही विशेष है. आइए जानते हैं, सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह एकाग्रता कार्य को बना देगी, तो वहीं सुख-सुविधाओं की ओर आकर्षित तो रहेंगे, पर सप्ताह का अंत आते-आते किन्हीं विषयों को लेकर सोच-विचार में पड़ सकते हैं. कार्यस्थल में उच्चाधिकारी आपके कार्य पर नजर रखेंगे. गुप्त शत्रु आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को संपर्क बढ़ाने की जरूरत होगी. शिक्षा क्षेत्र में करियर के अच्छे अवसर मिलेंगे. सप्ताह मध्य से व्यापार में तेजी देखने को मिलेगी. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं बढ़ सकती हैं, ऐेसे में सिर्फ लापरवाही से बचें. विवाह संबंध में जुड़ने का सही समय है. अपनों के साथ समय जरूर बिताए. इस नवरात्रि पूरे परिवार के साथ मिलकर देवी की आराधना करें, उन्हें लाल रंग का जोड़ा भेंट करें.

वृष- इस सप्ताह योजनाओं और काम को लेकर आपको अत्यधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, नहीं तो इसका सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. कार्य न बनने की स्थिति में दूसरों की मदद या राय लेनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है. कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नयी योजना लानी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग आलस्य को किनारे करते हुए समय का पूरा सदुपयोग करें. आयुर्वेद और योग का सहारा लेना लाभप्रद होगा, तो वहीं सप्ताह के शुरुआत में बुखार, बॉडी पेन जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देख-रेख के लिए अलग समय निकालें. इस नवरात्री देवी को खीर का भोग लगाएं. 

मिथुन- इस सप्ताह मन भक्ति भाव में डूबा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर नवरात्रि के शुुभ दिनों में देवी की आराधना आपको ऊर्जा प्रदान करेगी. शोधपरक कार्य में लगे लोग भरोसेमंद व्यक्ति का चुनाव करें, अन्यथा आपकी महत्वपूर्ण बातें लीक हो सकती हैं. सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वालों को कार्य का बोझ अधिक रहेगा. यदि आप कंपनी के मालिक हैं तो कार्य बनने की स्थिति में क्रोध पर संयम रखें. युवाओं को भागदौड़ वाले कामों में व्यस्तता रहेगी, साथ ही कुछ नया करने की प्लानिंग करनी चाहिए. बीमारी में लगातार लापरवाही अब गंभीर संकट की ओर ले जा सकती है. संभव हो तो घर के आस-पास हरे पेड़ पौधे लगाएं, नेचर से जुड़ने का समय है. घर की छोटी कन्याओं को उपहार दे सकें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. 

कर्क- इस सप्ताह वरिष्ठों का आशीर्वाद बनाए रखने के लिए कुछ समय उनके साथ बिताए. नवरात्रि प्रारंभ हो रही है ऐसे में नवरात्रि के प्रथम दिन से पाठ-पूजा की शुरुआत कर देनी चाहिए, मां का आशीर्वाद उपयोगी साबित होगा. यदि टेक्नॉलजी का पूर्ण उपयोग करने में असमर्थ हैं तो इस ओर अपडेट होना ही होगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से बेवजह की नोक-झोंक करने से बचें, तो वहीं सप्ताह के अंत तक बॉस के आदेशों की किसी रूप में अनदेखी न करें. लोहे के कारोबारी कोई नयी डील करते हुए सजगता बरतें. अभिभावक बच्चों के विवाद में न ही बोले तो अच्छा होगा. सर्वाइकल के मरीज योग और एक्साइज दिनचर्या में शामिल करें. घर में कोई मरीज या बुजुर्ग हैं तो उनकी दवा या दिनचर्या को लेकर बेहद सजग रहें.

सिंह- इस सप्ताह आप दूसरों के आकर्षण का केन्द्र बनेंगे. मित्र मंडली में बढ़ोत्तरी होगी तो वहीं पुराने दोस्तों पर विश्वास बनाए रखना चाहिए. ऑफिस की मीटिंग के दौरान अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी, ऐसे में ऑफिस की ओर से जिम्मेदारी कंधों पर बढ़ सकती है. व्यापारी वर्ग अनुभव का लाभ ले पाएंगे, 06 तारीख के बाद से आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावनाएं हैं.  युवाओं को कला जगत में नए अवसर मिलेंगे, नए कोर्स और एडमिशन के लिए समय उपयुक्त है. पेट से संबंधित रोग जैसे कब्ज आदि की समस्या होने पर हल्का और सुपाच्य भोजन करें. घर में पिता का सानिध्य मिलेगा सभी लोग मिलजुल कर देवी की पूजा करें, प्रतिदिन उन्हें फल का भोग लगाएं और वहीं फल प्रसाद के रूप में  सभी सदस्यों में बांट लें.

कन्या- इस सप्ताह अपनी योग्यता के बल पर सफलता तक पहुंचने में सफल रहेंगे. कार्य में यदि मन न लग रहा है तो पंदीदा कार्य को महत्व देना चाहिए. कार्यस्थल पर समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले कार्यों को भी समाप्त करते चले. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों का समय अच्छा है. व्यापारी यदि विदेशी कंपनियों में पैसा लगाने की सोच रहें हैं, तो इस समय निराशा हाथ लग सकती है. युवा वर्ग की कला और संगीत में रुचि बढ़ेगी. हेल्थ को लेकर अकारण ही स्वास्थ्य में गिरावट होने  की आशंका बनी हुई  है. 04 तारीख तक जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें. परिवार के साथ मंगल आरती गाएं, ऐसे करने से मन शांत रहेगा. देवी का आशीर्वाद घर में सुख शांति लाएगा.

तुला- इस सप्ताह अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य व रिश्तों के लिए ठीक नहीं है, ऐसे में छवि और कार्यक्षमता को प्रभावित न होने दें. ऑफिस में टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर हाथ लगेंगे. प्रदर्शन अच्छा रखते हुए किसी को निराश न करें. अनाज के कारोबारी नया सामान स्टोर कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहें गुणवत्ता से कोई भी समझौता न हो. युवाओं को नई नौकरी मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से तनाव और निंद्रा अनावश्यक रोग पैदा कर सकती है, तो वहीं दूसरी ओर आंखों का भी विशेष ध्यान रखना होगा. सदस्यों की बातों को महत्व दें जिससे हर पल खुशियों से भरपूर रहेगा. इस नवरात्रि जरूरतमंद कन्याओं को भोजन कराएं. धार्मिक स्थल जाने की योजना बन सकती है.

वृश्चिक- इस सप्ताह अधिक से अधिक लोगों के संपर्क में रहना होगा, क्योंकि आप के मन में खालीपन महसूस होगा. कॉमेडी फिल्म या पसंदीदा संगीत से भी मनोरंजन करना लाभकारी रहेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग विवादित मामलों में सजग रहें, नहीं तो ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां कोर्ट कचहरी तक करा सकती हैं. कास्मेटिक और लग्जरी सामानों से जुड़े व्यापार में इस बार अच्छे मुनाफे हाथ लगेंगे. जिन युवाओं की फैशन में रूचि है, उनको प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर पैरों में दर्द आपकी परेशानी बढ़ा सकता है, तो वहीं साइटिका के मरीज भी अलर्ट रहें. घर में संध्या आरती के बाद हवन करने से मन और वातावरण में शुद्धता बढ़ेगी. इस नवरात्रि देवी मां चुनरी चढ़ाए और घर की सभी महिलाओं का सम्मान अनिवार्य होगा.

धनु- इस सप्ताह सजग और तेज रहें, कंधों पर जिम्मेदारी आने वाली है. कामकाज में सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर नौकरी ज्वाईन करने वालों को इस बार संघर्ष करना पड़ सकता है. खाद्यान्न या जनरल स्टोर का काम करने वाले कारोबारियों को स्टॉक मेंटेन करते हुए, स्थानीय उपभोक्ताओं की पसंद का पूरा ध्यान रखना होगा. युवा वर्ग कीमती समय बर्बाद न करें, कोर्स आदि करना लाभप्रद रहेगा. हेल्थ में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी के प्रति सचेत रहें, सप्ताह मध्य तक डिहाइड्रेशन से बचने को नींबू पानी या लिक्विड का अधिक से अधिक उपयोग करें. नवरात्रि के प्रथम दिन पूजा आराधना से शुरुआत करें, देवी को पीले वस्त्र पहनाएं. परिवार के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग है तो प्रसन्नता के साथ जाएं. 

मकर- इस सप्ताह जहां एक ओर कामकाज को लेकर कोई लापरवाही करने से बचना होगा, तो वहीं महत्वपूर्ण कार्यों को समय से निपटाना होगा. वित्तीय मामलों में संयम के साथ समस्या का समाधान खोजना होगा. ऑफिस में आपकी योग्यता के चलते पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है. व्यापारियों के लिए कामकाज को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी, नवरात्रि के प्रारम्भ से ही अच्छे मुनाफे प्राप्त होंगे. युवा वर्ग साहस एवं पराक्रम के बल पर सफल हो सकेंगे. सेहत को लेकर अल्सर के रोगियों को थोड़ा अलर्ट रहना होगा. बहन और मौसी से लाभ मिलेगा, तो वहीं घर में किसी के साथ कटु शब्दों का प्रयोग न करें. सप्ताह अंत में खराब आर्थिक स्थिति के चलते मानसिक तनाव हो सकता है. देवी उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा करना लाभकारी होगा. 

कुम्भ- इस सप्ताह मौन रहते हुए टार्गट पर फोकस करना होगा, अत्यधिक बोलचाल लक्ष्य से भटका सकती है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को जोश बनाए रखना होगा, साथ ही किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने पर सहकर्मियों के साथ खुशियां बांटनी चाहिए. कारोबारियों को ग्राहकों से संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर वाणी पर संयम रखने की सलाह है. युवा वर्ग जिम्मेदारियों के चलते कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं, ऐसे में धैर्य रखते हुए व्यस्त रहें और मस्त रहें. गर्दन के ऊपरी भाग दर्द या कोई गंभीर बीमारी की आशंका है. ननिहाल पक्ष से शोक समाचार मिलने की संभावना है. इस नवरात्रि घर में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनानी होगी, इसलिए अभी से इसकी तैयारी में लग जाए, सभी के साथ मिलकर भजन-कीर्तन करें.

मीन- इस सप्ताह ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. कर्मक्षेत्र में पिछले सप्ताह जो भी कार्यभार था वह इस बार कम होता नजर आ रहा है. जो लोग हार्डवेयर से संबंधित व्यापार करते हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छे लाभ लेकर आएगा, वहीं दूसरी ओर सप्ताह मध्य तक पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लेन-देन को लेकर पारदर्शिता बनाए रखनी होगी. युवा वर्ग को करियर में नए अवसर हाथ लगेंगे. स्वास्थ्य को लेकर तात्कालिक रोगों के प्रति सचेत रहने की जरूरत होगी, ऐसे में लापरवाही घातक साबित हो सकती है. घर में छोटे सदस्यों के साथ स्नेह भरा व्यवहार रखें. नवरात्रि के दिनों में देवी मां को पीला फूल चढ़ाएं और पूरे परिवार के सुखद स्वास्थ्य के लिए मंगल कामना करें. इस राशि की महिलाओं को देवी का श्रृंगार करना चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top