All for Joomla All for Webmasters
बिहार

कमर पर हथियार सटा बदमाशों ने छीन लिया था 40 लाख से भरा बैग

miscreants

संसू, मढ़ौरा (सारण): मढ़ौरा थाना क्षेत्र के इसरौली गांव के समीप 40 लाख रुपये की लूट में पुलिस ने पांच अज्ञात बदमाशों पर केस दर्ज किया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि कमर पर हथियार सटाकर बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग छीन लिया। मामले में तीन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है। वहीं सीसी कैमरे की फुटेज से भी बदमाशों की पहचान की जा रही है। अभी तक कोई ठोस सबूत पुलिस को नहीं मिले हैं।

पटेढ़ी बैज निवासी मुकुंद पाठक ने दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि वे और उनके साथी प्रभात सिंह हिटाची एटीएम संचालन का कार्य करते हैं। सोमवार की दोपहर करीब दो बजकर पचास मिनट पर उन्होंने मढ़ौरा गढ़देवी चौक स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से 40 लाख 25 सौ रुपये की निकासी की। बैंक से निकाले रुपये को बैग में रखकर अकेले ही बाइक से पटेढ़ी बैज स्थित अपने घर लौट रहे थे। करीब तीन बजकर 12 मिनट पर इसरौली पेट्रोल पंप से करीब सौ मीटर दक्षिण दो बाइक पर सवार पांच बदमाश ओवरटेक कर घेर लिया। एक बदमाश ने मेरी बाइक से चाबी निकाल ली। खतरे का अंदेशा होने पर वे भागने लगे। एक बाइक पर सवार अन्य तीनों बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। एक बदमाश ने कमर में हथियार सटा दिया। इसके बाद पैसों से भरा बैग छीन लिया। सभी बाइक पर सवार होकर मढ़ौरा की तरफ भाग निकले। घटना की सूचना सर्वप्रथम अपने भाई मुन्ना पाठक को दिया। इसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। बैग में पांच सौ के 76 सौ नोट, 2 सौ के 960 नोट, 100 के 225 नोट थे। यह कुल राशि चालीस लाख पच्चीस सौ रुपये थी।

सीसी कैमरे में कैद तस्वीर से दो बदमाशों की हुई पहचान

सीसी कैमरे में कैद तस्वीर के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर ली है। उनका नाम-पता बताने से पुलिस ने इन्कार किया है। गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मिर्जापुर चौक स्थित सीसी कैमरे में दो बाइक पर सवार पांच अपराधी इसरौली की तरफ जाते दिख रहे हैं। कुछ समय बाद घटना को अंजाम देकर एक बाइक पर दो बदमाश जाते दिखे हैं। बाइक पर पीछे बैठे बदमाश के हाथ में पिस्टल भी दिख रही है। सतर्क होकर दोनों मढ़ौरा की तरफ जा रहे हैं। वहीं एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों को नहीं देखा गया। संदिग्ध एक दर्जन लोगों का मोबाइल सर्विलांस पर

पुलिस अनुमान लगा रही है कि जो तीन बदमाश कैमरे में नहीं दिख रहे, वे पैसों से भरा बैग लेकर गांव के रास्ते निकले होंगे। उनके रूट का पता लगाया जा रहा है। गंवई बाजार पर भी लगे सीसी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है। पुलिस ने संदिग्ध एक दर्जन लोगों का मोबाइल सर्विलाइंस पर रखा है। लोगों में यह भी चर्चा है कि बैंक एक लाख रुपये देने के लिए दस तरह के नियम बताकर परेशान करता है फिर एक युवक को 40 लाख रुपये की मोटी रकम कैसे दे सकती है।

बैंक से ही मुकुंद का पीछा कर रहे थे बदमाश

पटेढ़ी बैज निवासी मुकुंद पाठक मढ़ौरा गढ़देवी चौक स्थित एक्सिस बैंक से पैसा निकाल कर जब घर जा रहे थे तो उसी समय बदमाश उनके पीछे लग गए थे। पुलिस को अनुमान है कि अपराधियों ने वहीं से टारगेट करना शुरू किया। इसरौली गांव के पास सुनसान जगह को देखते हुए उन्होंने ओवरटेक कर घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद पुन: दोनों बाइक पर सवार पांचों बदमाश मढ़ौरा की तरफ फरार हुए। बीच में ही दोनों बाइक पर सवार बदमाश अलग-अलग गंवई रास्ते से निकल गया। तहकीकात पुलिस कर रही है। किस रास्ते भागे बदमाश, पता लगा रही पुलिस

मढ़ौरा से पटेढ़ी के बीच सभी बाजार पर सीसी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है। पुलिस यह जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिर बदमाश किस रास्ते से कहां भागे हैं। एसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में पूरी रात पुलिस ने छापेमारी की। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

————–

एक्सिस बैंक से पैसे निकालकर एटीएम में डालने के लिए जा रहे थे मुकुंद, बीच रास्ते घेर लिया बदमाशों ने ————–

फोटो 5 सीपीआर 8

– 05 अज्ञात लोगों पर एटीएम संचालक मुकुंद पाठक ने दर्ज करायी प्राथमिकी

– 03 लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने लिया हिरासत में, नहीं मिले हैं ठोस सबूत

—————-

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top