All for Joomla All for Webmasters
फोटो

सिल्क साड़ी के साथ यह एसेसरीज लगती हैं बेहद खूबसूरत, आप भी कर सकती हैं कैरी

silk saree

अगर आप सिल्क साड़ी को अपने स्टाइल का हिस्सा बना रही हैं तो अपने लुक को कॉम्पलीमेंट करने के लिए इन एसेसरीज को कैरी कर सकती हैं।

जब भी महिलाओं के स्टाइल की बात होती है, तो वह सिर्फ वेस्टर्न वियर ही नहीं, इंडियन वियर को भी उतनी ही प्राथमिकता देती हैं। खासतौर से, साड़ियां तो हम महिला के वार्डरोब का हिस्सा होती हैं। इनमें भी सिल्क साड़ियों का भ्ज्ञी अपना एक अलग ही ग्रेस होता है, जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता। महिलाएं इन्हें पहनना बहुत अधिक पसंद करती हैं। आमतौर पर, महिलाएं अपनी सिल्क की साड़ियों को सालों-साल संभालकर रखती हैं, क्योंकि वह काफी महंगी होती हैं और इसमें आपका लुक बेहद ही खास नजर आता है। हालांकि, अगर सिल्क साड़ियों के साथ अपने लुक को सही तरह से एसेसराइज किया जाए तो इससे आपका एथनिक लुक और भी अधिक बढ़़ जाता है।

हो सकता है कि आपको सिल्क की साड़ियां पहनना काफी अच्छा लगता हो और अगर आप इसमें अपने लुक को और अधिक ग्रेसफुल बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप कुछ एसेसरीज को कैरी कर सकती हैं। यह आपके लुक को कंप्लीट दिखाएंगी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही फैशन एसेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो सिल्क साड़ी में आपके लुक को कॉम्पलीमेंट करेंगे-

पहनें चोकर

जब भी आप सिल्क साड़ी पहनती हैं तो उसके साथ एसेसरीज में चोकर से बेस्ट कुछ नहीं हो सकता। आप सिल्क की साड़ियों के साथ गोल्ड चोकर से लेकर कुंदन चोकर को पहन सकती हैं। वहीं, बीडेड चोकर भी आपके लुक को बेहद खास बनाएगा। अगर आप हैवी चोकर पहन रही हैं तो उसके साथ मैचिंग शॉर्ट ईयररिंग्स को स्टाइल कर सकती हैं।

नेकलेस 

चोकर के अलावा, डिफरें स्टाइल नेकलेस भी सिल्क साड़ी में आपके लुक को खास बनाएंगे। मसलन, अगर आप किसी खास फंक्शन में सिल्क साड़ी पहन रही हैं तो उसके साथ मल्टीलेयर्ड कुंदन नेकलेस भी पहन सकती हैं। वहीं, फंक्शन या त्योहारों के लिए आप सिल्क साड़ी के साा एक एंटीक लॉन्ग हार भी सलेक्ट कर सकती हैं।

झूमकों को करें स्टाइल

अगर आप सिल्क साड़ी के साथ मिनिमल एसेसरीज लुक कैरी करना चाहती हैं। लेकिन फिर भी एक एलीगेंस क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में झूमकों को पहना जा सकता है। मार्केट में आपको कई तरह के साइज व डिजाइन में झूमके मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपनी पसंद, लुक व साड़ी के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं।

पहनें बैंगल्स

अगर आप सिल्क साड़ी पहन रही हैं और एसेसरीज के जरिए उसमें एक एथनिक टच एड करना चाहती हैं तो आप इस लुक में बैंगल्स भी अवश्य कैरी करें। साड़ी को कॉम्पलीमेंट करते हुए डिफरेंट कलर्स के बैंगल्स देखने में बेहद ही खूबसूरत लगते  हैं और आपके हाथों की शोभा बढ़ाते हैं। वहीं, अगर आप अलग कलर की चूड़ियां नहीं पहन रही हैं तो ऐसे में सिल्क साड़ी के साथ गोल्ड कड़ा भी पहना जा सकता है।

लगाएं बिन्दी

आजकल महिलाएं एथनिक वियर के साथ भी बिन्दी लगाना अवॉयड करती हैं। लेकिन अगर आप सिल्क साड़ी पहन रही हैं और उसमें एक बेहद ही एलीगेंट और ब्यूटीफुल लुक चाहती हैं तो एक छोटी-सी बिन्दी लगा सकती हैं। जरूरी नहीं है कि आप साड़ी के साथ मैचिंग बिन्दी ही लगाएं। अगर आप चाहें तो रेड या ब्लैक बिन्दी को भी अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। अगर आप चाहें तो अपने फेस शेप व लुक के अनुसार बिग साइज बिन्दी भी लगा सकती हैं, लेकिन इस लुक में स्टड बिन्दी लगाने से बचें।

ना भूलें गजरा

सिल्क साड़ी के साथ गजरा बेहद ही खूबसूरत लगता है। अगर आपने सिल्क साड़ी पहनी है और गजरे को हेयरस्टाइल में शामिल नहीं किया तो कुछ अधूरा-अधूरा सा लगता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि सोने के गहनों के विपरीत, यह एसेसरीज हर महिला के बजट में है और इसलिए कोई भी महिला इसे अपने स्टाइल के साथ फ्लॉन्ट कर सकती है। चाहे आप बन बनाएं या फिर ब्रेडेड हेयरस्टाइल बनाने वाली हों, अपने बालों में गजरा लगाना न भूलें

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top