All for Joomla All for Webmasters
दुनिया

Russia Corona Cases: रूस में कोरोना बरपा रहा कहर, पहली बार एक दिन में 900 से ज्यादा की मौत, 25 हजार से ज्यादा नए मामले

covid_death

Russia Corona Cases: रूस में पहली बार बुधवार को कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की दैनिक संख्या 900 को पार कर गयी. कोविड-19 मरीजों की मौत संबंधी यह आंकड़ा ऐसे समय सामने आया है जब देश में टीकाकरण की दर कम है और सरकार नए मामलों पर काबू के लिए सख्त प्रतिबंध लगाने की इच्छुक नहीं है. रूस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने बुधवार को 929 मरीजों की मौत होने की जानकारी दी. इससे पहले मंगलवार को 895 मरीजों की मौत होने की रिपोर्ट थी. टास्क फोर्स ने बुधवार को संक्रमण के 25,133 नए मामले सामने आने की भी पुष्टि की.

रूस में कहर बरपा रहा कोरोना

वायरस से संक्रमण और मरीजों की मौत होने की संख्या में वृद्धि सितंबर के अंत में शुरू हुई. क्रेमलिन ने आरोप लगाया है कि बहुत कम रूसी नागरिक टीका लगवा रहे हैं. मंगलवार तक, रूस के 14.6 करोड़ लोगों में से लगभग 33 प्रतिशत को कोरोना वायरस टीके की कम से कम एक खुराक मिली थी जबकि 29 प्रतिशत लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.

संक्रमण और मौतों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने के बाद भी सरकारी अधिकारियों ने लॉकडाउन लगाने के विचार को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि वायरस के प्रसार पर काबू के लिए क्षेत्रीय अधिकारी कदम उठाएंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top