All for Joomla All for Webmasters
समाचार

पेट्रोल के बढ़ते दामों से हैं परेशान? Google Maps से ऐसे करें बचत, नया फीचर जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

नई दिल्ली. पिछले कुछ महीनों से बढ़ते जा रहे हैं और आम जनता इससे काफी परेशान है. काम पर जाना जरूरी है और ऐसे में आप पेट्रोल का खर्च तो कम नहीं कर सकते लेकिन Google Maps अपने नये अपडेट के साथ कुछ ऐसे फीचर लेकर आ रहा है जिससे आप पेट्रोल की बचत भी कर सकेंगे. आइए इन नये फीचर्स के बारे में जानते हैं. 

Google Maps से बचाएं पेट्रोल 

Google Maps के नये फीचर से अब आपको ऐसे रास्तों के ऑप्शन दिए जाएंगे जो आपकी सबसे ज्यादा पेट्रोल की बचत करेंगे. यह फ्यूल इफिशेन्ट रूट से आप पेट्रोल भी बचा सकेंगे और समय से अपने निर्धारित स्थान पर भी पहुंच सकेंगे. इस तरह गूगल मैप्स कार्बन इमिशन्स को भी कम करने में सहायता करेगा. 

किसे मिलेगा यह फीचर 

आपको बता दें कि अमेरिका में इस फीचर को गूगल मैप्स के यूजर्स को मिल चुका है. यूरोप और बाकी देशों के गूगल मैप्स के यूजर्स को यह फीचर आने वाले महीनों में मिल जाएगा. इस फीचर को एंड्रॉयड और iOS, दोनों के यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा.  

साइकिल चलाने वाले भी देख सकेंगे रूट 

गूगल मैप्स अब साइकिल चलाने वालों के लिए अलग रूट का फीचर लेकर आ रहा है. गूगल के मुताबिक पूरी दुनिया में शहरों में बाइकिंग डायरेक्शन्स 98% से बढ़ गए हैं. अब तक गूगल मैप्स पर पैदल चलने वालों, गाड़ी से चलने वालों, बाइक से चलने वालों और मेट्रो से चलने वालों के लिए रूट्स दिखते हैं. सब इस नये फीचर से साइकिल चलाने वालों को भी अपने लिए अलग से रूट्स दिखाई दिया करेंगे.  

Google Maps इन दोनों नये फीचर्स को आने वाले कुछ महीनों में एंड्रॉयड और iOS, दोनों के यूजर्स के लिए जारी कर देगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top