All for Joomla All for Webmasters
मनोरंजन

Bollywood Most Expensive Divorce: किसी की बीवी ने एलिमनी में लिया जायदाद का हिस्सा, किसी ने वसूले करोड़ों रुपए

celebrity

Bollywood Most Expensive Divorce बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्तों के स्थायित्व के बारे में बात करना अजीब ही है. क्योंकि कब कौन सा रिश्ता बन जाए और कब टूट जाए कहा नहीं जा सकता. कई ऐसे सेलेब्स भी हैं जिनके संबंध की शुरूआत में लगा कि प्रेम इतना गहरा है कि निभाने में ये रिश्ता भी कम पड़ जाए लेकिन कुछ वक्त बाद ही उनके ब्रेकअप और तलाक की खबरें आने लगती हैं. आज हम ऐसे ही सेलेब्स की बात करते हैं जिनकी महंगे तलाक की खबरों ने लोगों को चौंका दिया.

समांथा और नागा चैतन्य का तलाक इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार सामंथा ने एलिमनी की 200 करोड़ की रकम तक ठुकरा दी है. तलाक के बाद सामंथा ने एक पोस्ट में लिखा था सामंथा ने लिखा था कि बहुत विचारविमर्श और विचार के बाद चाई और मैंने अलग होने का फैसला किया है. हम भाग्यशाली हैं कि हमारी एक दशक से अधिक की दोस्ती है जो कि बहुत मूल्यवान है. हमारा रिश्ता हमेशा हमारे बीच एक विशेष बंधन बनाए रखेगा. “हम अपने प्रशंसकों, शुभचिंतकों और मीडिया से इस कठिन समय के दौरान हमारा समर्थन करने और हमें आगे बढ़ने के लिए आवश्यक गोपनीयता प्रदान करने का अनुरोध करते हैं. आपके समर्थन के लिए धन्यवाद.”

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने करीबन 19 साल साथ रहने के बाद तलाक ले लिया था. जिसके बाद ये कपल सुर्खियों में आ गया. हालांकि ये तलाक लेना अरबाज को काफी महंगा पड़ा था क्योंकि मलाइका ने एक बड़ी रकम एलिमोनी एक निश्चित राशि जो एक व्यक्ति तलाक के बाद अपने साथी को भुगतान करता है के तौर पर मांगी थी. एक्ट्रेस ने कहा था कि इस तलाक के बदले में उन्हें 10 करोड़ रुपए चाहिए. एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक कपल से जुड़े एक सूत्र ने बताया था कि मलाइका इससे कम रकम लेने को तैयार नहीं थी इसलिए अरबाज़ ने उन्हें दिल खोलकर 10 करोड़ की जगह 15 करोड़ रुपए दे दिए, और दोनों ने खुशी से तलाक ले लिया

ऋतिक ने साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो न प्यार है’ में मुख्य भूमिका निभाई और उसके बाद से पूरी दुनिया में इस कलाकार के एक्टिंग और डांस मूव्स की चर्चाएं होने लगी. उसी साल ऋतिक ने अपने पहले प्यार सुजैन खान से शादी भी की थी लेकिन 14 साल बाद इन दोनों के बीच तलाक हो गया. इन दोनों के दो बेटे हैं. बड़े बेटे का नाम रेहान है जिसकी उम्र 13 साल और छोटे बेटे का नाम रिदान है जिसकी उम्र लगभग 11 साल है. रिपोर्ट्स के अनुसार सुजैन ने तलाक के लिए 400 करोड़ एलिमनी की मांग की थी. हालांकि ऋतिक के परिवार से उन्हें 380 करोड़ दिए गए थे.

करिश्मा और संजय की शादी 11 साल तक चली. इस दौरान कई घटनाएं घटी. जब पानी सिर से ऊपर चला गया तब दोनों ने तलाक ले लिया. रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों के बीच 10 करोड़ का एग्रीमेंट साइन हुआ था. संजय हर महीने 10 लाख रुपए करिश्मा को देते है.

सैफ अली खान की अमृता सिंह से मुलाकात उस वक्त हुई थी, जब अमृता बॉलीवुड में टॉप की हिरोइन हुआ करती थीं और सैफ फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए स्ट्रगल किया करते थे. ख़बरों की मानें तो इटली की मॉडल रोजा के चलते सैफ और अमृता का तलाक हुआ लेकिन सच्चाई क्या थी ये आज तक मालूम नहीं चला. कुछ समय पहले सैफ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि अमृता उन्हें नाकारा होने का ताना देती थीं और उनकी मां शर्मीला और सोहा से लड़ाई किया करती थी. इन सबके बाद दोनों के बीच दूरियां इतनी बढ़ी कि साल 2004 में सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया. सैफ और अमृता के दो बच्चे सारा और इब्राहिम भी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार उस वक्त दोनों में एलिमनी की रकम 2.5 करोड़ रूपए तय हुई थी. जिसमें से लगभग आधा पैसा सैफ दे चुके हैं. साथ ही हर महीने एक लाख वे बच्चों के खर्च के लिए देते हैं

लंबे अफेयर के बाद फरहान अख्तर और अधुना ने साल 2000 में शादी की थी. उम्र में अधुना फरहान से 6 साल बड़ी हैं. दो बेटियों के जन्म के बाद इन्होंने अलग होने का फैसला लिया. रिपोर्ट्स के अनुसार फरहान हर महीने एक मोटी रकम अधुना को देते हैं.

आदित्य की पहली पत्नी पायल मल्होत्रा थीं. दोनों के कोई संतान नहीं थी. कहा जाता है कि शादी के बाद आदित्य और पायल 6 महीने तक हनीमून पर रहे थे. शादी के 6 साल बाद दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई. आदित्य ने पायल से तलाक लेने का फैसला कर लिया. पायल, आदित्य के पिता यश चोपड़ा के दोस्त की बेटी है. पायल से तलाक लेने के लिए आदित्य को 50 करोड़ देने पड़े थे.

मिर खान को भी अपनी पत्नी रीना दत्ता से तलाक लेने के लिए 50 करोड़ की रकम चुकानी पड़ी थी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top