All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Nykaa के IPO को लॉन्चिंग के दूसरे दिन मिला 4.82 फीसद सब्सक्रिप्शन

IPO 1

नई दिल्ली, पीटीआइ। Nykaa के IPO को लॉन्चिंग के दूसरे दिन यानी कि, शुक्रवार को 4.82 फीसद सब्सक्राइब किया गया। NSE पर एक अपडेट के मुताबिक, 5,352 करोड़ रुपये के IPO में 12,77,48,892 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि ऑफर पर 2,64,85,479 शेयर थे।

योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) को 4.72 फीसद सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों को 4.17 फीसद सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। वहीं खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) को 6.32 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स के मालिकाना हक वाली Nykaa की शुरुआती शेयर-बिक्री गुरुवार को सब्सक्रिप्शन के पहले दिन पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गई थी।

Nykaa के IPO में 630 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 41,972,660 इक्विटी शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल है।

ओएफएस के तहत शेयर बेचने वालों में प्रमोटर संजय नायर फैमिली ट्रस्ट, टीपीजी ग्रोथ IV एसएफ पीटीई लिमिटेड, लाइटहाउस इंडिया फंड III, लिमिटेड, लाइटहाउस इंडिया III कर्मचारी ट्रस्ट, योगेश एजेंसियां ​​​​और निवेश, जेएम फाइनेंशियल एंड इनवेस्टमेंट कंसल्टेंसी सर्विसेज और कुछ व्यक्तिगत शेयरधारकों के नाम शामिल हैं।

1 नवंबर को समाप्त होने वाले ऑफर के लिए प्राइस रेंज 1,085-1,125 रुपये प्रति शेयर है। इसके अलावा एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड ने बुधवार को अपने एंकर निवेशकों से 2,396 करोड़ रुपये जुटाए थे। ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, कंपनी IPO से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल विस्तार, नए रिटेल स्टोर और नए वेयरहाउस खोलकर करेगी। इसके अलावा कंपनी अपने कुछ कर्ज को चुकाने की भी योजना बना रही है।

एफएसए कंपनी नए ब्रांडों की स्थापना और प्रचार के साथ-साथ अपने 13 स्वामित्व वाले ब्रांडों जैसे नायका कॉस्मेटिक्स, नायका नेचुरल्स और के ब्यूटी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मार्केटिंक और प्रचार गतिविधियों के लिए भी IPO से मिली रकम को इस्तेमाल करने की योजना पर काम कर रही है।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया, जेएम फाइनेंशियल और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया ऑफर के ग्लोबल कोऑर्डिनेटर और बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top