All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Nykaa Shares Allocation Status: आज आवंटित किए जाएंगे Nykaa के शेयर, स्टेटस चेक करने का ये है स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस

IPO 1

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ऑनलाइन फैशन और ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी Nykaa के Intial Public Offer (IPO) में निवेश करने वालों के लिए शेयरों का आवंटन आज यानी 9 नवंबर को किया जाएगा। Nykaa का IPO 28 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और 1 नवंबर को बंद हुआ था। Nykaa के इस IPO में 630 करोड़ के इक्विटी शेयरों के फ्रेश ईश्यू के साथ प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 41,972,660 शेयरों की बिक्री (ओएफएस) की गई थी। कंपनी अपने शेयरों को 11 नवंबर के दिन BSE और NSE पर सूचीबद्ध करा सकती है।

IPO लॉन्चिंग के पहले ही दिन Nykaa के IPO को 100 फीसद सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। कंपनी ने अपने ऑफर के लिए प्रति शेयर के हिसाब से 1,085-1,125 रुपये का प्राइस बैंड निर्धारित किया था। इससे पहले Nykaa ने अपने एंकर निवेशकों के जरिए 2,396 करोड़ रुपये जुटाए थे। सिंगापुर सरकार, गोल्डमैन सैक्स, जेपी मॉर्गन, फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट फंड और अन्य निवेशकों ने भी इस दौर में अपनी भागीदारी दर्ज कराई थी।

इस तरह से चेक कर सकते हैं अलॉटमेंट की स्थिति

अलॉटमेंट की स्थिति चेक करने के लिए सबसे पहले आपको BSE के https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx या NSE के https://www1.nseindia.com/products/dynaContent/equities/ipos/ipo_login.jsp वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपना अप्लीकेशन नंबर और पैन नंबर दर्ज करना होगा। इस स्टेप के बाद आपको सर्च के विकल्प पर क्लिक करना होगा। अगर शेयरों का आवंटन कर दिया गया है तो, उसका विवरण आपको पेज पर दिख जाएगा।

रजिस्ट्रार की वेबसाइट से आवेदन का स्टेटस चेक करना

इसके लिए सबसे पहले आपको रजिस्ट्रार की वेबसाइट https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर जाना होगा। इसके बाद आपको सेलेक्ट कंपनी के विकल्प पर जाकर Nykaa को सेलेक्ट करना होगा। एक बार कंपनी का चयन करने के बाद, आपको अपना पैन विवरण, आवेदन संख्या या क्लाइंट आईडी दर्ज करना होगा। इसके बाद कैप्चा को इंटर करके सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर आपको आपके आवेदन की स्थिति दिख जाएगी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top