All for Joomla All for Webmasters
पश्चिम बंगाल

आज ममता तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगी मुंबई, राज्य में निवेश आकर्षित करने को उद्योगपतियों से भी करेंगी मुलाकात

mamta

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी 30 नवंबर से तीन दिवसीय दौरे पर मुंबई जा रही है। इस दौरान वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी। ममता मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगी और उन्हें अगले साल अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में आमंत्रित करेंगी।

स्वास्थ्य समस्याओं के कारण, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात नहीं करेंगे। मालूम हो कि वह पहले घोषणा कर चुके थे कि वह कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ममता बनर्जी मुंबई के तीन दिवसीय दौरे पर होंगी। वह राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक करेंगी। मुख्यमंत्री का लक्ष्य राज्य में निवेश आकर्षित करना भी है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले सप्ताह ममता बनर्जी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। वह क्षेत्रीय दलों को लेकर एक गठबंधन चाह रही हैं जिसमें कांग्रेस न हो।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी बंगाल के अलावा अन्य राज्यों और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी हैं। सोमवार की शाम को तृणमूल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई जिसमें 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा से लड़ने की रणनीति बनाई गई। ममता के कालीघाट स्थित आवास पर हुई कार्यसमिति की बैठक में बंगाल के अतिरिक्त मेघालय, हरियाणा, गोवा सहित अन्य राज्यों के नेता हाजिर थे। इस बैठक में लिएंडर पेस, मुकुल संगमा समेत कई नेताओं को कार्यसमिति में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

इस समय तृणमूल कार्यसमिति में 21 सदस्य हैं। इसके साथ ही तृणमूल को राष्ट्रीय पार्टी बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर ममता के नेतृत्व में लड़ाई तेज करने की रणनीति बनाई गई। इस बैठक में पार्टी का संविधान बदलने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई गई है। साथ ही यह भी निर्ण लिया गया है अभी से ही आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी जाए।

इस बैठक में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी, राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ-साथ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोऱ, राज्यसभा में तृणमूल के नेता डेरेक ओ ब्रायन और पार्टी अन्य वरिष्ठ नेता व कार्यकारणी के सदस्य के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा, मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा, हरियाणा के नेता अशोक तंवर, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व नेता पवन वर्मा और टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भी शामिल थे। जिसमें फैसला किया गया है कि वर्किंग कमेटी की अगली बैठक नई दिल्ली में होगी। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top