All for Joomla All for Webmasters
समाचार

कोरोना को रोकने के लिए महाराष्ट्र में Covid-Free गांव की प्रतियोगिता, जीतने पर मिलेगा 50 लाख का इनाम

coronavirus

Maharashtra covid Free Contest: ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में एक अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है.

Maharashtra covid Free Contest: देश भर में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है. पिछले कुछ समय से भारत में रोजाना दो लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ रही है. ऐसे में ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में एक अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. 

महाराष्ट्र की पुणे जिला परिषद ने अपने मातहत आने वाले सभी गांवों को कोरोना फ्री बनाने के लिए एक खास तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया है. ग्रामीण इलाकों में Covid-19 को फैलने से रोकने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से ‘कोरोना मुक्त गांव’ प्रतियोगिता की घोषणा की गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस कोविड-फ्री विलेज प्रतियोगिता (Covid Free Village Contest) को जीतने वाले गांव को इनाम के तौर पर 50 लाख का इनाम दिया जाएगा. 

Read more:पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा! बीकानेर -गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे

तीन भागों में विभाजित किया गया है इनामों की राशि

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रथम पुरस्कार के तहत 50 लाख रुपये दिए जाएंगे, दूसरे विजेता को 25 लाख और तीसरे विजेता को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे. राज्य में छह राजस्व मंडल है इसलिए कुल 18 पुरस्कार होंगे. प्रतियोगिता जीतने वाले गांवों को प्रोत्साहन के तौर पर इनामी राशि जितनी ही अतिरिक्त धनराशि दी जाएगी और इसका इस्तेमाल इन गांवों में विकास कार्यों के लिए किया जाएगा.

Read more:कड़ाके की सर्दी के बीच दिखेगा बारिश का कहर, घना कोहरा भी छाएगा; IMD की चेतावनी

10 जनवरी से मार्च के दूसरे सप्ताह तक चलेगी प्रतियोगिता

पुणे जिला परिषद (Pune Zilla Parishad) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (Chief Executive Officer) आयुष प्रसाद (Ayush Prasad) ने कहा कि यह प्रतियोगिता पुणे जिले में 10 जनवरी से शुरू हुई है. जो मार्च के दूसरे सप्ताह तक चलेगी. जिले में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन गावों को राज्य सरकार की तरफ से नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इसके लिए बाकायदा हर ग्राम पंचायत में प्रशासन की तरफ से टीमों का गठन किया गया है. जो बाद में विजेता का नाम घोषित करेंगे. बता दें कि राज्य में पिछले साल भी इस तरह की प्रतियोगिता का आय़ोजन किया गया था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top