All for Joomla All for Webmasters
धर्म

घर की उत्तर दिशा में हों ये 3 चीजें तो हमेशा भरी रहती है धन की तिजोरी, जानें कारण

vastu

उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की दिशा होती है. यदि घर में इस दिशा को लेकर कुछ बातों का ध्‍यान रखा जाए तो तिजोरी हमेशा भरी रहती है. 

नई दिल्‍ली: वास्‍तु शास्‍त्र तरक्‍की, पैसा, सेहत, मान-सम्‍मान जैसे हर पहलू पर असर डालता है. यदि घर के वास्‍तु में गड़बड़ी हो तो बेवजह ही नुकसान झेलने पड़ते हैं. वहीं सही वास्‍तु भाग्‍य वृद्धि करके हर काम आसानी से बनवा देता है. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक यदि पूरी जिंदगी मां लक्ष्‍मी की कृपा चाहते हैं और खूब धनवान बने रहना चाहते हैं तो घर की उत्‍तर दिशा में कुछ खास चीजों का होना जरूरी है. यदि ये चीजें हों तो घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती है और लोग हमेशा खुशहाल जिंदगी जीते हैं. 

कुबेर की दिशा होती है उत्तर दिशा 

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की दिशा मानी गई है. इसलिए घर के इस हिस्‍से में बेहद अहम चीजें ही होनी चाहिए और यहां कोई अनुपयोगी चीज नहीं होनी चाहिए. वरना आर्थिक संकट कभी खत्‍म नहीं होते हैं. 

उत्तर दिशा में हों ये चीजें 

– घर का मैन गेट उत्तर दिशा में होना बहुत शुभ होता है. ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-समृद्धि और सकारात्‍मकता रहती है. मां लक्ष्‍मी की कृपा से हमेशा खूब पैसा रहता है.

– यदि उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर की प्रतिमा या फोटो लगा ली जाए तो करियर में खूब तरक्‍की मिलती है. नी चाहिए. 

– उत्तर दिशा में किचन का होना धन-धान्‍य के भंडार भरे रखता है. घर पर हमेशा मां अन्नपूर्णा की कृपा रहती है. 

याद रखें कि घर की उत्तर दिशा में ना तो कोई भारी सामान रखें और ना ही दीवारों पर दरार आने दें, ऐसा करना कामयाबी के रास्‍ते बंद करता है और धन हानि का भी कारण बनता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top