All for Joomla All for Webmasters
खेल

ICC ने चुनी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट Playing 11, इन 3 महान भारतीय क्रिकेटरों को दी जगह

rohit_sharma

ICC ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. ICC ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में सिर्फ 3 महान भारतीय खिलाड़ियों को ही चुना है.

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट Playing 11 चुनी है.  ICC ने साल 2021 में प्रदर्शन के आधार पर गुरुवार को अपनी ताजा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट Playing 11 का ऐलान कर दिया है. ICC ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. ICC ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में सिर्फ 3 महान भारतीय खिलाड़ियों को ही चुना है.

ICC ने चुनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट Playing 11

ICC ने जिन 3 महान भारतीय खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उनका नाम रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन है. ICC ने रोहित शर्मा को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट Playing 11 में जगह दी है. ICC ने रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को चुना है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को नंबर 3 और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. 

केन विलियमसन को चुना कप्तान

ICC ने नंबर 5 पर बल्लेबाज के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को चुना है. ICC ने केन विलियमसन को अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है. ICC ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 बल्लेबाज की भूमिका के लिए पाकिस्तान के क्रिकेटर फवाद आलम का चयन किया है. 

ऋषभ पंत को चुना विकेटकीपर

सबसे बड़ा फैसला ये रहा कि ICC ने नंबर 7 और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के लिए भारत के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत को चुना है.

रविचंद्रन अश्विन को चुना एकमात्र स्पिन गेंदबाज

ICC ने अपनी प्लेइंग इलेवन में भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एकमात्र स्पिन गेंदबाज के तौर पर जगह दी है.

ये हैं तेज गेंदबाज 

ICC ने न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन, पाकिस्तान के हसन अली और शाहीन अफरीदी को बतौर तेज गेंदबाज चुना है.   

ICC द्वारा चुनी गई दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट Playing 11: 

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जैमीसन, हसन अली, शाहीन अफरीदी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top