All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

पतंजलि ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ मिलकर लॉन्च किया RuPay क्रेडिट कार्ड, जानें क्या हैं इसके फीचर्स

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आचार्य बालाकृष्ण ने कहा कि यह कदम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर है. इसके साथ ही, उन्होंने योग गुरूबाबा रामदेव के स्वदेशी आहवान को भी जोरदार तरीके से रखा.

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (पीएएल) और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में रूपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इस क्रेडिट कार्ड में लोगों को कई तरह के ऑफर्स दिए गए हैं, जिनमें खरीददारी में 5 से 10 फीसदी की छूट, 5 लाख तक का बीमा और अन्य सुविधाएं शामिल हैं.

ये भी पढें : Crude Oil Price: ब्रेंट क्रूड ने तोड़ा रिकॉर्ड, 110 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर पहुंचा

इस मौके पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आचार्य बालाकृष्ण ने कहा कि यह कदम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर है. इसके साथ ही, उन्होंने योग गुरूबाबा रामदेव के स्वदेशी आहवान को भी जोरदार तरीके से रखा. आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इस क्रेडिट कार्ड के जरिए उन लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा, जिनका वेतन काफी कम है.

हालांकि, उन्होंने कहा कि लोग इसका फायदा 49 दिनों तक ले पाएंगे और उसके अगले दिन इसका भुगतान करना होगा. बालकृष्ण ने आगे कहा कि लोग इस क्रेडिट कार्ड से न सिर्फ पतंजलि के उत्पादों को खरीद सकेंगे बल्कि अन्य ब्रांड्स की चीजों की खरीददारी भी कर पाएंगे. तो वहीं इस मौके पर योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि यह क्रेडिट कार्ड आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देगा. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि लक्ष्य एक करोड़ लोगों तक इस क्रेडिट कार्ड सुविधाओं की पहुंच सुनिश्चित करना है.

ये भी पढें : PAN-Aadhaar Link से लेकर ITR फाइलिंग तक… इस महीने ये 5 काम करने हैं बहुत जरूरी

बाबा रामदेव ने अपने कई सोशल मीडिया फॉलोअर्स का उल्लेख करते हुए कहा कि अपने पांच करोड़ फॉलोअर्स में से कम से एक एक करोड़ लोगों का ध्यान इस क्रेडिट कार्ड की ओर खीचेंगे. उन्होंने आगे कहा कि योगा सेशन और पंतजलि स्टोर में आने वाले लोगों के साथ मैं इस बारे में संपर्क करूंगा. उन्होंने कहा कि इस क्रेडिट कार्ड की लिमिट 10 लाख है. बाबा रामदेव ने कहा कि लोग अपनी आय के हिसाब से इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top