All for Joomla All for Webmasters
जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जल्द दौड़ेंगे वाहन, जोजिला पास खोलने की मुहिम जोरों पर

Srinagar Leh National Highway इस समय श्रीनगर की ओर से जोजिला पास के निकट करीब 2-3 किलोमीटर सड़क मार्ग से बर्फ हटाई जाना बाकी है। अगले कुछ दिनों में सड़क के हिस्से से बर्फ हटते ही सड़ क संपर्क बहाल हो जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क संपर्क बहाल करने की मुहिम जोरशोर से जारी है। इस समय जल्द से जल्द बर्फ हटाकर 3528 मीटर की उंचाई पर स्थित जोजिला पास खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस समय श्रीनगर की ओर से जोजिला पास के निकट करीब 2-3 किलोमीटर सड़क मार्ग से बर्फ हटाई जाना बाकी है। अगले कुछ दिनों में सड़क के हिस्से से बर्फ हटते ही सड़ क संपर्क बहाल हो जाएगा। प्रोजेक्ट विजयक के चीफ इंजीनियर आशीष गंभीर ने जल्द हाइवे खुल जाएगा। इस कार्य के लिए पूरे दम खम के साथ जोजिला के दोनो ओर से काम चल रहा है।

चीफ इंजीनियर आशीष गंभीर ने गत दिनों सड़क यातायात बहाल करने के लिए हो रही कार्यवाही पर कारगिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर फिरोज खान को जानकारी भी दी थी। इसके साथ कारगिल हिल काउंसिल के कार्यवाहक चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर ने जिले के द्रास का दौरा कर वहां पर राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने के लिए चलाए जा रहे अभियान का निरीक्षण किया था।

फिरोज खान से बैठक के दौरान चीफ इंजीनियर ने बताया कि जल्द द्रास से पुशकुम तक बाइपास बनाने के लिए टेंडर जारी करने की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इससे सड़क संपर्क में बेहतरी आएगी। इसके साथ कारगिल से बटालिक तक सड़क बनाने का कार्य जारी है। वहीं हमबूतिंग-ला में टनल बनाने के लिए सर्वे करने का काम पूरा हो चुका है। जल्द आगे की कार्यवाही शुरू होगी। इसके साथ खंगराल से सांजक तक सड़क को बेहतर बनाने के लिए जल्द सर्वे होगा।

इसी बीच हिल काउंसिल से बैठक के दौरान चीफ इंजीनियर ने विश्वास दिलाया था कि सीमा सड़क संगठन के प्रोजेक्ट विजयक के विकास कार्यों में मनरेगा के लेबर कार्ड रखने वाले श्रमिकों को प्रतिदिन कम से कम 600 रूपये में काम पर रखा जाएगा। मनरेगा के तहत इन श्रमिकों को प्रतिदिन 214 रूपये की दिहाड़ी मिलती है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top