All for Joomla All for Webmasters
राजनीति

सोनभद्र में विपक्ष पर बरसे मोदी, कहा- ऐसे भ्रष्टाचारियों को वोट मत देना ये आपका सारा पैसा खा जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोनभद्र में एक चुनावी सभा के दौरान विपक्षियों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि इन भ्रष्टाचारियों को वोट मत दीजिएगा वरना ये लोग आपका सारा पैसा खा जाएंगे. मोदी ने यहां मंच से एक बार फिर कहा कि वो यूक्रेन में फंसे हरेक भारतीय को वापस लाकर रहेंगे.

PM Modi in Sonbhadra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को चुनावी सभा के दौरान विपक्ष को आडे़ हाथों लिया. साथ ही उन्होंने साफ कहा कि सरकार यूक्रेन (Ukrain) में फंसे एक-एक भारतीय को देश वापस लेकर आएगी. पीएम मोदी सोनभद्र में चुनावी सभा (Sonbhadra Election Rally) को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचारी मजबूत हुए तो जनता के लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह खा जाएंगे. पीएम ने कहा, “सोनभद्र जैसे देश के अनेक जिले हैं जिनको प्रकृति ने अपने खजाने से समृद्ध किया है लेकिन अनेक वर्षों तक जो लोग सरकार में रहे उन्होंने यहां की खनिज संपदा को अपनी मर्जी भर लूटा और यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया.

वहीं, पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने पर भी प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के जरिए हर संभव प्रयास कर रही है. अभी तक करीब एक हजार नागरिकों को देश वापस लाया जा चुका है. इस मिशन में और तेजी लाने के लिए भारत ने अपने चार मंत्रियों को भी वहां भेजा है. मोदी ने कहा कि वे भारतीयों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 

‘आपका सारा पैसा खा जाएंगे भ्रष्टाचारी’

मोदी ने कहा, “ध्यान रखिएगा आप घोर परिवार वादियों का इतिहास जानते हैं. चुनाव में वह यही खोजते रहते हैं कि अगर सरकार में जाने का मौका मिले तो कहां-कहां खजाना है, उसी पर उनके डोरे रहते हैं. यह भ्रष्टाचारी अगर मजबूत हुए तो आपके लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह यह खा जाएंगे.” उन्होंने कहा कि जिन्होंने, उनको (लोगों को) इस परिस्थिति में जीने के लिए मजबूर किया है, आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला तब उनको पीछे रखने का काम किया. ऐसे लोगों को कभी माफ मत करें. प्रधानमंत्री ने कहा, “जो लोग माफिया हित के लिए अवैध खनन और अवैध कब्जों के लिए बदनाम हों वे यहां के गरीबों के लिए सोच नहीं सकते. हमारी सरकार अवैध कब्जा माफिया का दाना-पानी हमेशा के लिए बंद करने के लिए भी प्रतिबद्ध है, इसलिए गांव के घर और जमीन के कानूनी दस्तावेज घरौनी आप को सौंपी जा रही है. ताकि कोई माफिया आपके घर पर कब्जा न करे.

‘कामयाब नहीं हुए विरोधी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अब तक हुए पांच चरणों के दौरान भाजपा को व्यापक समर्थन मिलने का दावा करते हुए कहा, “घोर परिवारवादियों को लगा था कि उत्तर प्रदेश के लोगों को जात पात में बांट देंगे, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे और अपना चुनाव का खेल खेल लेंगे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि उत्तर प्रदेश के लोग एकजुट होकर अपने विकास के लिए आज भाजपा नीत राजग के समर्थन में वोट कर रहे हैं.”

बिरसा मुंडा के बहाने वोट की अपील ?

मोदी ने जनजाति बहुल सोनभद्र के लोगों की नब्ज पकड़ने की कोशिश करते हुए कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार सोनभद्र जिले जैसे जिलों को जनजातीय समाज को किसी से पीछे नहीं रहने देगी. उन्होंने कहा कि देश की आजादी और विकास में हर योगदान को आज सम्मान दिया जा रहा है. दशकों बाद बिरसा मुंडा सहित अनेक जनजातीय सेनानियों और क्रांतिकारियों के योगदान को हमारी सरकार ने राष्ट्रीय पहचान दी है. बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को हमारी सरकार ने जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है. देशभर में 10 जनजातीय संग्रहालय भी बनाए जा रहे हैं. वन क्षेत्रों में रहने वाले हमारे भाई बहनों की हर जरूरत का ध्यान हमारी सरकार रख रही है.सोनभद्र जिले में अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होना है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top