All for Joomla All for Webmasters
उत्तर प्रदेश

10 मार्च के बाद होली-दीवाली पर मुफ्त मिलेगा 1-1 गैंस सिलेंडर, बेटी के जन्म पर मिलेंगे 25 हजार रुपये-मऊ में बोले सीएम योगी

cm_yogi_adityanath

UP Assembly Election 2022:  सीएम योगी ने कहा बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपये देंगे….60 साल से ऊपर जितनी भी महिलाएं और बहनें हैं उन्हें मुफ्त में उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में सफर कराएंगे.

मऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांच चरण का मतदान हो चुका है. अभी दो चरणों के लिए वोटिंग होनी बाकी है. जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम से लगी हुई हैं. इसी क्रम में आज सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  बुधवार को विधानसभा मधुबन के पाती मैदान में पार्टी उम्‍मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे.सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए मंच से केंद्र और राज्‍य सरकार के जनहित योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही विपक्षी दलों पर भी जोरदार हमला बोला.  

होली और दीवाली में मिलेगा 1-1 गैंस सिलेंडर मुफ्त 

मुख्‍यमंत्री ने मंच से विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज मुझे मधुबन में आने का अवसर मिला है. पांच चरणों का मतदान खत्म हो चुका हैं. छठवां चरण आ चुका है. रुझान में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल रहा है. मऊ में मुख्यमंत्री ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दीवाली में 1-1 गैंस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा.

बेटी के जन्म पर देंगे हम 25 हजार रुपये
सीएम योगी ने कहा कि 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दीवाली में 1-1 गैंस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा. बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपये देंगे. 60 साल से ऊपर जितनी भी महिलाएं और बहनें हैं उन्हें मुफ्त में उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में सफर कराएंगे.

हर एक परिवार के सदस्य या स्वत:रोजगार उपलब्ध कराएंगे
सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने मऊ में कहा कि पिछले 5 साल में 5 लाख नौजवानों को नौकरी दी है और 2 करोड़ नौजवानों को स्वत: रोजगार से जोड़ा है. अगले 5 सालों के लिए सरकार ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में हर एक परिवार के सदस्य या स्वत: रोजगार उपलब्ध कराएंगे.

सबको मिल रही सुरक्षा और सम्मान
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना में सबको वैक्सीन दी जा रही है. सपा और बसपा सब बिक जाती है. जरूरतमंदों को फ्री में राशन मिल रहा है. पहले सपा के गुर्गे राशन खाते थे और बसपा में हाथी राशन को खाता था. वहीं भाजपा में सबको सुरक्षा और सबको सम्मान दिया जा रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top