All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

BharatPe ने अशनीर ग्रोवर को सभी पदों से बर्खास्त किया, कहा- अब वे एंप्लाई और को-फाउंडर नहीं

भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर को कंपनी ने सभी पदों से हटा दिया है. कंपनी ने कहा है कि वित्तीय गड़बड़ियों के मामले में उनपर कार्रवाई का भी अधिकार भापतपे के पास है.

BharatPe News: भारतपे ने अपने को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर को कंपनी में सभी पदों से हटा दिया है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक के बाद जारी बयान में इस बात की जानकारी दी गई. हालांकि अशनीर ग्रोवर के इस्तीफा देने की खबरें कल ही सामने आ गई थीं लेकिन अशनीर ग्रोवर के इस्तीफे पर कंपनी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. 

ये भी पढें : Crude Oil Price: ब्रेंट क्रूड ने तोड़ा रिकॉर्ड, 110 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर पहुंचा

भारतपे ने की कानूनी कार्रवाई के अधिकार की बात
भारतपे ने कहा कि उसे ग्रोवर, उनके परिवार के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई का अधिकार है. भारतपे ने आरोप लगाया कि सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर के परिवार और उनके संबंधियों ने कंपनी के कोष का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया था. 

हाल ही में आया था ग्रोवर का इस्तीफा
हाल ही में फिनटेक यूनिकॉर्न भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने कंपनी बोर्ड में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अशनीर ग्रोवर के खिलाफ सिंगापुर में जांच शुरू करने के लिए फिनटेक प्लेटफॉर्म के खिलाफ दायर की गई मध्यस्थता में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद अशनीर का इस्तीफा सामने आ गया. 

ये भी पढें : PAN-Aadhaar Link से लेकर ITR फाइलिंग तक… इस महीने ये 5 काम करने हैं बहुत जरूरी

अशनीर ग्रोवर के ई-मेल की जानकारी आई थी सामने
खबर सामने आई थी कि फिनटेक यूनिकॉर्न के बोर्ड को भेजे गए एक ईमेल में अपने इस्तीफे में  अशनीर ग्रोवर ने कहा कि उन्हें ‘बदनाम’ किया गया और ‘सबसे अपमानजनक तरीके’ से व्यवहार किया गया. उन्होंने मेल में लिखा, ‘मैं इस बात से बेहद दुखी हूं, जिस कंपनी का मैं संस्थापक हूं आज मुझे उस कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है.’

लंबे समय से चल रहा है विवाद
इससे पहले भारतपे ने अपने ‘कंट्रोल्स’ विभाग की प्रमुख और अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त कर दिया था. भारतपे में माधुरी जैन नियंत्रण प्रमुख थीं. आंतरिक जांच में फिनटेक प्लेटफॉर्म पर उनके समय के दौरान धन की हेराफेरी का पता चला था. अशनीर ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए विवाद का सामना करने के बाद, मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश ले लिया था, उनकी पत्नी माधुरी जैन भी जनवरी में छुट्टी पर चली गईं थी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top