All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

Audi Hike Prices: लग्जरी कारें एसयूवी अब होगी महंगी, ऑडी इंडिया ने एक अप्रैल 2022 से दाम बढ़ाने का किया ऐलान

Audi Q5

Car Price Hike: ऑडी इंडिया ( Audi India) इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते अपने कारों की कीमतों में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रही है.

Audi India Hike Prices: जर्मनी ( Germany) की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी ( Audi) अपने कारों के दाम बढ़ाने जा रही है. ऑडी इंडिया ( Audi India) एक अप्रैल 2022 से अपने कारें एसयूवी की कीमतों में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इनपुट कॉस्ट ( Input Costs) में बढ़ोतरी के चलते, गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

ऑडी इंडिया ( Audi India)  के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ऑडी इंडिया में, हम एक स्थायी व्यापार मॉडल के संचालन के लिए प्रतिबद्ध हैं. बढ़ती लागत और विदेशी मुद्रा दरों में बदलाव के चलते, हमें अपने मॉडल रेंज में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की आवश्यकता है. ऑडी इंडिया की मौजूदा लाइन-अप में पेट्रोल से चलने वाली A4, A6, A8 L, Q2, Q5, हाल ही में लॉन्च हुई Q7, Q8, S5 स्पोर्टबैक, RS 5 स्पोर्टबैक, RS 7 स्पोर्टबैक और RS Q8 शामिल है. ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन 55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 और ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल है.  

इससे पहले कार कंपनी मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स भी लागत बढ़ने के चलते पहले ही दाम बढ़ा चुकी हैं. हालांकि इन कंपनियों को आने वाले दिनों में और भी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि रूस और यूक्रेन युद्ध के चलते कमोडिटी के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इसके चलते ऑटोमोबाइल कंपनियों की लागत और भी बढ़ने वाली है. उसपर से कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण कार चलाने के लिए जरुरी ईंधन पेट्रोल डीजल भी महंगा हो सकता है. इससे गाड़ियों की सेल्स पर असर पड़ सकता है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top