All for Joomla All for Webmasters
पश्चिम बंगाल

Bengal Politics: निकाय चुनाव में जीत के बाद बोलीं ममता बनर्जी- जल्द होंगे जीटीए के भी चुनाव

mamta

लंबे समय से जीटीए का चुनाव नहीं हुआ है। ममता ने कहा कि मैंने केंद्र से दार्जिलिंग में पंचायत वोट कराने की मांग भी पहले ही की है।लेकिन अब तक इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जीटीए का चुनाव जल्द ही कराएगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । बंगाल में 108 नगर पालिकाओं के लिए हुए चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की 102 पालिकाओं पर प्रचंड जीत से उत्साहित राज्य की मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पहाड़ के लोगों को आश्वस्त किया कि अब जल्द ही जीटीए का भी चुनाव होगा। ममता ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दार्जिलिंग में भी हमने खाता खोला है। वहां पांच पार्टियों से हमारे अच्छे संबंध हैं। उन्होंने उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही अब गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) का चुनाव भी होगा।

बता दें कि लंबे समय से जीटीए का चुनाव नहीं हुआ है। ममता ने आगे कहा कि मैंने केंद्र से दार्जिलिंग में पंचायत वोट कराने की मांग भी पहले ही की है। लेकिन अब तक इसपर कोई कदम नहीं उठाया गया है। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार जीटीए का चुनाव जल्द ही कराएगी। इस दिन उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार के सिलसिले में वाराणसी रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए ममता ने कहा कि मैं लोगों के आशीर्वाद लेकर उत्तर प्रदेश जा रही हूं।

बंगाल के लोगों ने मुझे फिर आशीर्वाद दिया है। उत्तर बंगाल से लेकर दक्षिण बंगाल तक यानी पुरुलिया, बांकुड़ा, मेदिनीपुर, बीरभूम, बर्धमान हर जगह लोगों ने उत्सव के मूड में मतदान किया। यह मां, माटी और मानुष की जीत है। उन्होंने निकाय चुनाव में विपक्षी भाजपा के हिंसा व धांधली के आरोपों को भी खारिज किया। ममता ने कहा कि 11,025 बूथों में से केवल सात बूथों को लेकर ही शिकायत मिली है। उसमें भी पांच पर ईवीएम में खराबी की बात सामने आई। उल्लेखनीय है कि तृणमूल ने बंगाल के नगर निगमों के बाद नगरपालिकाओं (नपा) के चुनाव में भी जबर्दस्त जीत दर्ज की है। ममता बनर्जी की पार्टी ने 108 नपा में से 102 पर अपना झंडा गाड़ा है। इनमें से 31 नपा में तो विपक्षी दल एक वार्ड तक नही जीत पाए। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top