All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड का पेमेंट देर से करने पर लगेगा भारी लेट चार्ज, जानें SBI, HDFC और Axis Bank के बारे में भी

credit_card

क्रेडिट कार्ड के पेमेंट में देरी होने पर भारी चार्ज देना पड़ता है लिहाजा क्रेडिट कार्ड का पेमेंट समय से करें. ICICI बैंक, एसबीआई, HDFC बैंक और एक्सिस बैंक के लेट पेमेंट फीस चार्ज के बारे में जानें.

ICICI Bank ने हाल ही में क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के बिल के पेमेंट में देरी होने पर लगने वाली लेट फीस (Late Fees) बढ़ाई हैं. क्रेडिट कार्ड के लेट पेमेंट की फीस में बदलाव होने से इसके क्रेडिट कार्ड की मेंटेनेंस महंगी हो चुकी है. ICICI बैंक ने क्रेडिट कार्ड समेत अन्य सुविधाओं के लेट फीस या लेट चार्ज में हल्की बढ़ोतरी कर दी है. यह बदलाव 10 फरवरी 2022 से लागू हो चुका है. 

ये भी पढ़ें : UAN नंबर की मदद से जल्द से जल्द करें EPFO ई-नॉमिनेशन का काम, ये है इसका आसान प्रोसेस

ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड की लेट फीस बढ़ी
ICICI Bank ने कहा है कि अगर उसके क्रेडिट कार्ड पर कुल बकाया 100 रुपये से कम है तो उस पर लेट फीस नहीं ली जाएगी. 100 रुपये से 500 रुपये के बीच बकाये पर लेट फीस का 100 रुपये चार्ज लगेगा. 501 रुपये से 5000 रुपये के बकाया पर 500 रुपये लेट फीस देना होगी. आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर 10,000 रुपये तक का लेट पेमेंट है तो उस पर 750 रुपये लेट फीस और 25,000 रुपये तक के बकाया पर 900 रुपये लेट फीस देनी होगी. इसके अलावा बैंक ने घोषणा की है कि 50,000 या उससे ज्यादा बकाया बिल के लिए बैंक 1200 रुपये लेट चार्ज के रूप में वसूल करेगा. 

किन कार्ड की नहीं बदली लेट फीस

ये भी पढ़ें :ATM के बाहर लंबी लाइनें, बैंक से पैसे निकालने में परेशानी, रूस-यूक्रेन युद्ध का असर झेल रही है आम जनता


ICICI बैंक ने बताया है कि Emerald Credit Card को छोड़कर अन्य सभी क्रेडिट कार्ड पर लगने वाले लेट फीस में इजाफा किया गया है.

ICICI बैंक के अन्य चार्ज जानें

ICICI Bank ने सभी कैश एडवांस के लिए सभी कार्डों पर 2.50 फीसदी का ट्रांजैक्शन फीस वसूलने का फैसला लिया है जो कम से कम 500 रुपये होगा. चेक और ऑटो-डेबिट पेंमेंट फेल होने पर आईसीआईसीआई बैंक ने कुल बकाये का 2 फीसदी या न्यूनतम 500 रुपये का चार्ज वसूलने का फैसला लिया है. 

यहां आप जान सकते हैं कि ICICI Bank के अलावा भी अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड के नॉन पेमेंट या लेट पेमेंट पर कितनी लेट फीस चार्ज कर रहे है. 

HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के 50,000 रुपये से ज्यादा के लेट हो चुके बकाए पर 1300 रुपये का चार्ज वसूल रहा है.

SBI कार्ड भी 50,000 रुपये से अधिक के बकाए पर 1300 रुपये का चार्ज वसूल रहा है.

Axis बैंक 50 हजार रुपये से ज्यादा के लेट पेमेंट पर 1000 रुपये लेट फीस चार्ज कर रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top