All for Joomla All for Webmasters
दुनिया

अमेरिकी सांसद ने जंग रोकने का बताया अनोखा रास्‍ता, बोले- ‘यदि पुतिन की…’

न्यूयॉर्क: दुनियाभर की चेतावनियों और समझाइश को नजरअंदाज करके यूक्रेन पर जंग (Russia-Ukraine War) थोपने वाले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को लेकर अमेरिकी सांसद ने कुछ ऐसा कह दिया है जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ सकता है. यूएस सांसद लिंडसे ग्राहम (US Senator Lindsey Graham) का कहना है कि जंग को रोकने के लिए पुतिन की हत्या जरूरी है.

Trump के बयान पर उठाए सवाल

लिंडसे ग्राहम ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या कर देनी चाहिए. इसके बाद ही ये जंग थम सकती है. फॉक्स न्यूज चैनल के एक लाइव कार्यक्रम में दक्षिण कैरोलिना के रिपब्लिकन सांसद लिंडसे ने ये भी कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का पुतिन को जीनियस कहना एक बड़ी गलती थी. बता दें कि रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) के बीच पिछले 8 दिनों से लड़ाई चल रही है. रूस पर अमेरिका सहित कई पश्चिम के देशों ने पाबंदियां लगी दी हैं, लेकिन इसके बाद भी पुतिन रुकने को तैयार नहीं हैं.

‘केवल रूसी ही कर सकते हैं ये काम’

लिंडसे ग्राहम ने कहा, ‘इस जंग को खत्म करने का एक ही तरीका है पुतिन की की हत्या. यदि ऐसा किया जाता है तो फिर ये देश और दुनिया के लिए एक महान सेवा होगी. केवल रूस के लोग ही ये काम कर सकते हैं. कहना आसान है करना मुश्किल’. गौरतलब है कि जो बाइडेन प्रशासन ने बृहस्पतिवार को पुतिन के करीबी कुछ लोगों पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की है. नई पाबंदियों के तहत पुतिन के प्रेस सचिव दमित्री पेसकोव और रूस के बड़े उद्योगपति अलीशेर बुरहानोविच के साथ ही पुतिन के एक और करीबी पर निशाना साधा गया है. 

बिजनेसमैन ने रखा है सिर पर इनाम 

इससे पहले, रूस के बिजनेसमैन एलेक्स कोनानीखिन (Alex Konanykhin) ने पुतिन के सिर पर इनाम की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि अगर कोई पुतिन को गिरफ्तार करता है, तो वो उसे साढ़े सात करोड़ रुपए का इनाम देंगे. बिजनेसमैन ने अपने पोस्ट में लिखा था, ‘मैं वादा करता हूं कि जो भी रूसी अधिकारी अपनी संवैधानिक ड्यूटी का पालन करेगा और पुतिन को एक युद्ध अपराधी के तौर पर रूस और अंतरराष्‍ट्रीय कानून के अंतर्गत गिरफ्तार करेगा, मैं उसको $1,000,000 दूंगा’.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top