All for Joomla All for Webmasters
ऑटो

देशी-विदेशी सभी ब्रांड्स को पछाड़ बेस्टसेलर बनी ये धाकड़ SUV, सेफ्टी में है 5 सितारा

Tata Motors की हालिया लॉन्च पंच और अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक के अलावा ग्राहकों को Nexon इतनी पसंद आ रही है कि फरवरी 2022 में ये कार सभी ब्रांड्स को पछाड़ कर बेस्टसेलर SUV बन गई है.

  • TATA Nexon फरवरी की बेस्टसेलर
  • सभी ब्रांड्स को पछाड़ छा गई कार
  • सेफ्ट में इसे मिली 5-स्टार रेटिंग

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स की कारें हमेशा से ग्राहकों को बहुत पसंद आती रही हैं और बीते कुछ महीनों से टाटा ने बिक्री में भी जोरदार प्रदर्शन किया है. कंपनी की हालिया लॉन्च Tata Punch और Altroz ने कंपनी की बिक्री में जोरदार इजाफा किया है. इन दोनों के अलावा एक कार ऐसी भी है जो लॉन्च के बाद से ही भारतीय ग्राहकों की नजरों पर चढ़ी हुई है, जी हां यहां बात हो रही है Tata Nexon की. कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा नेक्सॉन ने बड़ी बढ़त बना रखी है और सबको पछाड़ के पिछले महीने की बिक्री में ये कार फिर नंबर 1 बन गई है.

सेगमेंट में तगड़ा मुकाबला

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में ये कार जोरदार मुकाबले के बीच मजबूत स्थिति में बनी हुई है और ना सिर्फ सेगमेंट में नंबर 1 बनी है, नेक्सॉन फरवरी 2022 में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पांचवें स्थान पर आई है. टाटा नेक्सॉन के बाद दूसरे नंबर पर जो आर आई है वो ह्यून्दे वेन्यू है. ह्यून्दे क्रेटा को पीछे छोड़ने हुए इस बार वेन्यू ने दूसरा स्थान घेरा है. तीसरे स्थान पर ह्यून्दे की क्रेटा SUV आई है जो ग्राहकों के बीच काफी पसंद की जाती रही है.

12,000 से ज्यादा नेक्सॉन बिकी

TATA Motors ने फरवरी 2022 में कुल 12,259 यूनिट भारत में बेची हैं. फरवरी 2021 में ये आकड़ा 7,929 यूनिट था, इस हिसाब से सा-दर-साल कंपनी की बिक्री में दमदार 54 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. तो पिछले साल फरवरी के मुकाबले कंपनी ने पिछले महीने टाटा मोटर्स ने 4,330 यूनिट्स ज्यादा बेची हैं. बता दें कि नेक्सॉन को भारत में बिकते हुए अब कई साल हो चुके हैं और इसके बाद भी इसकी लोकप्रियता में रत्ती भर की भी कमी नहीं आई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top