All for Joomla All for Webmasters
लाइफस्टाइल

Skin Care Routine: इन तरीकों को आज ही अपनाएं, बिना मेकअप दिखेंगे सुंदर

Skin Care Tips: मार्केट में मौजूद प्रोडक्ट और महंगे-महंगे ट्रीटमेंट से त्वचा पर कुदरती निखार नहीं आ सकता. रोजमर्रा के कार्यों के साथ अगर कुछ तरीकों को अपनाया जाए तो त्वचा पर चमक बरकरार रख सकते हैं. जानते हैं इनके बारे में…

Skin Care Tips: हर लड़की की चाह होती है कि वह खूबसूरत और आकर्षक नजर आए. ऐसे में बता दें कि महंगे महंगे ट्रीटमेंट या मेकअप की जरूरत नहीं है. कुछ आसान से तरीकों को अपनाकर भी चेहरे की चमक (Healthy Skin) को बढ़ाया जा सकता है. आज का हमारा लेख इन्हीं तरीकों पर है. आज हम आपको अपने इस लेख लेख के माध्यम से बताएंगे कि ऐसे कौन से तरीके हैं जिनके इस्तेमाल से चेहरे को चमकदार (Tips for Healthy Skin) को बढ़ाया जा सकता है. पढ़ते हैं आगे…

त्वचा को कुदरती चमकदार बनाने के उपाय

  1. दांत चेहरे का हिस्सा होते हैं. ऐसे में यदि व्यक्ति त्वचा की देखभाल करे लेकिन दांतों की देखभाल ना करें तो इससे भी त्वचा की सुंदरता प्रभावित हो सकती है. ऐसे में व्यक्ति को अपने दांतों की देखभाल करनी जरूरी है. जिससे त्वचा को आर्कषक बनाया जा सकता है.
  2. ग्रीन टी के सेवन से त्वचा पर चमक बनी रहती है. बता दें कि ग्रीन टी न केवल वजन कम करने में उपयोगी है बल्कि इसके सेवन से स्किन पर भी निखार आ सकता है. बता दें कि ग्रीन टी के अंदर एंटीऑक्सीडेंट गुण भी पाए जाते हैं जो त्वचा को आर्कषक बना सकते हैं.
  3. त्वचा पर मालिश करने से भी कुदरती निखार आ सकता है. त्वचा पर मालिश के लिए आप नारियल का तेल या तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इनसे मालिश करने पर न केवल त्वचा चमकदार नजर आ सकता है बल्कि इससे त्वचा का तनाव भी दूर हो सकता है.
  4. भरपूर मात्रा में पानी पीना जरूरी है. भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर के विषाक्त पदार्थ बाहर आ सकते हैं और त्वचा खिली-खिली और चमकदार नजर आ सकती है. व्यक्ति को दिन में कम से कम 8 से 9 गिलास पानी जरूर पिएं.
Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top